इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने नवाज शरीफ को किया अपराधी घोषित

punjabkesari.in Thursday, Dec 03, 2020 - 05:07 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (70) को अपराधी  घोषित कर दिया। कोर्ट ने साथ ही शरीफ की जमानत देने वालों को भी नोटिस जारी कर उनसे शरीफ को पेश करने में नाकाम रहने के कारण बताने को कहा है। नवाज को भ्रष्टाचार के दो मामलों में कई बार समन भेजे जा चुके हैं।  

 

 बार-बार समन जारी होने के बावजूद पेश नहीं होने पर इस्लामाबाद हाईकोर्ट में जस्टिस आमेर फारूक और जस्टिस मोहसिन अख्तर कयानी की दो सदस्यी पीठ ने अल अजीजिया और एवनफील्ड मामले में सजा के खिलाफ शरीफ की अपील पर सुनवाई दौरान यह फैसला सुनाया। पीठ को विदेश व गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि शरीफ के लंदन और लाहौर स्थित आवास पर हर बार कोर्ट के समन की सूचना दी गई मगर वे हाजिर नहीं हुए।

 

नवाज शरीफ पिछले साल नवंबर के बाद से लंदन में हैं। लाहौर हाईकोर्ट ने उन्हें दिल और रोग प्रतिरोधी तंत्र से जुड़ी बीमारियाें का इलाज कराने की खातिर चार हफ्ते के लिए लंदन जाने की अनुमति दी थी। बाद में उन्हें कई बार समन भेजे गए। शरीफ की ओर से गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट को स्वीकार करने से इनकार के बाद हाईकोर्ट ने उन्हें घोषित अपराधी करार दिया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News