पाकिस्तानी पुलिस ने नवाज की बेटी मरियम पर बरसाए पत्थर ( Video)

punjabkesari.in Wednesday, Aug 12, 2020 - 12:37 PM (IST)

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज शरीफ की कार पर पाकिस्तानी पुलिस ने मंगलवार को जमकर पत्थर बरसाए।  बताया जा रहा है कि मरियम को मंगलवार को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB )के सामने पेश होना था। मरियम की कार लाहौर में नैब के ऑफिस के सामने ही फंसी रही और वह वहां तक नहीं पहुंच पाईं। नवाज के समर्थक नैब के कार्यालय में घुसने का प्रयास कर रहे थे और इसी दौरान उनकी पुलिस से झड़प हो गई।  मरियम ने आरोप लगाया है कि उनकी कार पर पुलिस कर्मियों ने पत्थर बरसाए और जाने नहीं दिया।  

 

 

इस दौरान पुलिस के साथ हुई झड़प को लेकर पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (PML-N) के 50 से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। संघर्ष के दौरान कई कार्यकर्ता और पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। मरियम के बुलेट प्रूफ कार का अगला शीशा भी टूट गया। लाहौर पुलिस के प्रवक्ता आरिफ राना ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के कार्यालय के बाहर पुलिसकर्मियों पर हमले में संलिप्त पीएमएल-एन के करीब 50 कार्यकर्ताओं को हमने गिरफ्तार किया है।’’

 

उन्होंने कहा कि इन लोगों और पीएमएल- एन के अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ इस सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। उन्होंने कहा कि पीएमएल-एन के कार्यकर्ताओं के ‘हमले’ के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया, पानी की बौछारें छोड़ीं और आंसू गैस के गोले दागे। पीएमएल-एन के प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता अपनी नेता (मरियम नवाज) के साथ एकजुटता दिखाने के लिए जब NAB कार्यालय के बाहर एकत्रित हुए तो पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागने शुरू कर दिए और कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछारें छोड़नी शुरू कर दीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News