पाकिस्तान में JAI प्रमुख ने पार्टी कार्यकर्ताओं के हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग की

punjabkesari.in Thursday, Jun 23, 2022 - 06:16 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान राजनीतिक दल जमात-ए-इस्लामी (JAI) के प्रमुख सिराजुल हक ने अपने कार्यकर्ता असदुल्ला शाह और उनके साथियों के हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। डेली फ्रंटियर स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को मुख्य सचिव और पुलिस महानिरीक्षक खैबर पख्तूनख्वा के साथ एक फोन कॉल के दौरान, जेआई प्रमुख ने कहा कि शाह की हत्या पर उनकी पार्टी चुप नहीं रहेगी। शाह अल-खिदमत फाउंडेशन नॉर्थ वजीरिस्तान के अध्यक्ष थे।

 

स्थानीय मीडिया ने बताया कि रविवार को पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान जिले में अज्ञात बंदूकधारियों ने  कार पर गोलीबारी की, जिसमें शाह और एक सामाजिक संगठन के कम से कम चार स्वयंसेवकों की मौत हो गई। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक  जिला पुलिस और निवासियों ने बताया कि मिराली तहसील के हैदरखेल इलाके में दो मोटरसाइकिलों पर सवार अज्ञात लोगों ने चलती कार पर गोलियां चला दी थीं। 

 

सभी मृतक कार्यकर्ता सामाजिक संगठन यूथ ऑफ वजीरिस्तान का हिस्सा थे। इन सभी की पहचान वकार अहमद डावर, सुनैद अहमद डावर, आमद डावर और असदुल्ला के रूप में हुई है।  सैन्य अभियान जर्ब-ए-अज्ब की शुरुआत के बाद गठित इस युवा संगठन ने आतंकवाद प्रभावित क्षेत्र में शांति बहाली के लिए काम किया है। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, संगठन ने लक्षित हत्याओं के खिलाफ विरोध और धरना भी दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News