PM इमरान के साथ तनातनी के बीच जनरल बाजवा पहुंचे ISI के दफ्तर, नए प्रमुख फैज से की बैठक

punjabkesari.in Tuesday, Oct 19, 2021 - 06:19 PM (IST)

इस्लामाबादः  खुफिया एजेंसी ISI के नए प्रमुख की नियुक्ति को लेकर इमरान खान सरकार और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के बीच टकराव जारी है ।  इमरान  की नाराजगी के बावजूद सोमवार को  जनरल कमर जावेद बाजवा खुफिया एजेंसी के हेडक्वॉर्टर पहुंचे जहां ISI  के महानिदेशक फैज हमीद ने खुद उनकी आगवानी की। कहा जा रहा है कि बाजवा यहां आतंरिक सुरक्षा और अफगानिस्तान के हालातों के मद्देनजर ISI की तैयारियों का अपडेट लेने आए थे। ISI के प्रमुख से बातचीत के बाद बाजवा ने एजेंसी की तैयारियों पर संतुष्टि जताई। 

 

माना जा रहा है कि कमर जावेद बाजवा की ISI दफ्तर की विजिट इमरान खान को चिढ़ाने व  संदेश देने के लिए थी। दरअसल कई दिनों से सरकार और सेना के बीच ISI के चीफ को बदलने को लेकर तनाव का दौर जारी है। ISI के प्रमुख के पद से लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद को हटाकर उनकी जगह नदीम अहमद अंजुम को कमान दिए जाने का ऐलान पिछले दिनों सेना प्रमुख ने किया था। हालांकि इस संबंध में अब तक पीएम ऑफिस की ओर से नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। इससे साफ है कि सरकार और सेना के बीच इस मसले को लेकर खींचतान जारी है। यही नहीं खुद इमरान खान ने कहा था कि वह चाहते थे कि मौजूदा हालात में जनरल हमीद को ही आईएसआई का प्रमुख रहने दिया जाए।

 

लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद को पाक सेना ने अब पेशावर कॉर्प्स का कमांडर नियुक्त किया है। उनकी जगह जल्दी ही नदीम अहमद अंजुम लेने वाले हैं। बता दें कि आईएसआई चीफ की नियुक्ति को लेकर इमरान सरकार के मंत्री फवाद चौधरी ने 12 अक्टूबर को कहा था कि इसमें पूरी प्रक्रिया का पालन किया जाएगा और इसका अधिकार पीएम के पास ही है। उन्होंने कहा था कि इसे लेकर पूरी प्रक्रिया का पालन होगा और इस संबंध में पीएम इमरान खान और जनरल बाजवा के बीच बातचीत हो रही है। लेकिन अब तक कोई ऐलान न होने से साफ है कि सरकार और सेना के बीच अब भी तनाव बना हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News