पाकिस्तान में शिया-विरोधी आंदोलन भड़का, सड़कों पर उमड़ा प्रदर्शनकारियों का सैलाब (Video)

punjabkesari.in Sunday, Sep 13, 2020 - 01:39 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान के कराची में शिया-विरोधी आंदोलन भड़कने के साथ ही देश में दंगों की आशंका पैदा होने लगी है। कराची में शिया-विरोधी लोग प्रदर्शन के लिए सड़कों पर उतर आए हैं जिसकी सोशल मीडिया पर चर्चा तेज हो गई है। लोग पोस्ट, फोटो और वीडियो शेयर कर रहे हैं। इस दौरान 'शिया काफिर हैं' के नारे बुलंद किए जा रहे हैं और आतंकी संगठन सिपाह-ए-सहाबा पाकिस्तान के बैनर लहराए जा रहे हैं।

PunjabKesari

संगठन शियाओं की हत्या के लिए ही कुख्यात है। ये मामला तब सुलग उठा जब शिया नेताओं ने टीवी पर इस्लाम के खिलाफ बयान दिया । इसके बाद से विरोध प्रदर्शन शुरू हुए और सोशल मीडिया पर #ShieGenocide भी ट्रेंड कर रहा है। आफरीन नाम की ऐक्टिविस्ट के मुताबिक शिया मुसलमानों को धार्मिक शास्त्र पढ़ने के लिए और मुहर्रम शुरू होने पर आशूरा में हिस्सा लेने के लिए हमला किया जाता है।

PunjabKesari

आफरीन ने कहा है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान शिया मुस्लिमों के खिलाफ नफरत का समर्थन करने के लिए जिम्मेदार हैं। एक और ट्विटर यूजर ने लिखा है कि हिंसा को कवर करने वाले पत्रकार बिलाल फारूकी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि यह शियाओं का नरसंहार ही है।

PunjabKesari

पाकिस्तान में ईशनिंदा एक संवेदनशील मुद्दा है और लोगों को इसका दोषी पाए जाने पर मौत की सजा होती है। आफरीन ने आरोप लगाया है कि कुछ साल पहले शियाओं को मारने के लिए अंजान नंबर से मेसेज किए जा रहे थे। कभी उन पर ग्रेनेड भी फेंके जाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News