दक्षिण वजीरिस्तान में IED विस्फोट में पाकिस्तानी सैनिक की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Sep 01, 2021 - 04:52 PM (IST)

पेशावर: दक्षिण वजीरिस्तान जिले में सोमवार को एक IED  विस्फोट में पाकिस्तानी सैनिक की मौत हो गई। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने सोमवार देर रात जारी एक बयान में कहा कि घातक IED विस्फोट के बाद हुई गोलीबारी के दौरान इलाके से भागने की कोशिश कर रहे एक आतंकवादी को मार गिराया गया।

 

बयान में कहा गया, "सुरक्षा बलों द्वारा क्षेत्र की मंजूरी के दौरान, दक्षिण वजीरिस्तान जिले के असम मांजा में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) में विस्फोट हो गया।" इसके परिणामस्वरूप, एक सैनिक सिपाही वाजिद उल्लाह मारा गया । इस दौरान अ सैनिकों ने EID लगाने में शामिल आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तुरंत इलाके की घेराबंदी  कर दी। जानकारी के अनुसार भारी गोलीबारी के दौरान भागने की कोशिश कर रहे आतंकवादियों में से एक मारा गया ।

 

बता दें कि तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद हिंसा में वृद्धि के बीच अफगान सीमा के पास कबायली जिलों में आतंकवादी गतिविधियां तेज हो गई हैं। इस महीने की शुरुआत में, दक्षिण और उत्तरी वजीरिस्तान कबायली जिलों में सुरक्षा बलों पर आतंकवादियों के हमलों में दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए और नौ अन्य घायल हो गए। पाकिस्तान, जो अफगानिस्तान के साथ 2,600 किलोमीटर लंबी सीमा साझा करता है, को डर है कि युद्धग्रस्त देश में हिंसा तेज होने से शरणार्थियों और आतंकवादियों को पाकिस्तान में धकेला जा सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News