पाक-अफगान सीमा पर निहत्थे पश्तूनों पर PAk सुरक्षा बलों ने की फायरिंग, 1 की मौत व 6 घायल

punjabkesari.in Tuesday, Dec 01, 2020 - 01:39 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः चमन-स्पिन बोल्डक (अफगानिस्तान-पाकिस्तान) सीमावर्ती गेट क्षेत्र में पाकिस्तान फ्रंटियर कोर (एफसी) द्वारा निहत्थे पश्तूनों पर की गई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 6 अन्य घायल हो गए। । डॉन ने सूत्रों के हवाले से बताया कि पश्तून व्यापारी जब अपने सामान के साथ पैदल सीमा पार कर रहे थे तो कुछ सीमा अधिकारियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की ।

 

इस दौरान दोनों पक्षो के बीच बहस हो गई । मैत्री गेट पर एकत्र हुए प्रदर्शनकारी व्यापारियों ने सुरक्षाकर्मियों से गेट खोलने का आग्रह किया। मना करने पर व्यापारियों ने कर्मियों पर पथराव करना शुरू कर दिया और गेट के पास टायर जला दिए। स्थिति तब हिंसक हो गई जब सुरक्षा कर्मियों ने प्रदर्शनकारी व्यापारियों पर गोलियां चला दीं । घटना में 2 बच्चों सहित सात लोग घायल हो गए।

 

सूत्रों ने बताया कि घायलों को चमन के जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनमें से एक की मौत हो गई। घटना की पुष्टि करते हुए, चमन के सहायक आयुक्त ज़कुल्लाह दुर्रानी ने कहा कि चार घायलों को क्वेटा के सिविल अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में स्थानांतरित कर दिया गया है। नागरिकों पर हमले की निंदा करते हुए, पश्तून तहफुज आंदोलन (पीटीएम) के नेता मोहसिन डावर ने पाकिस्तान सरकार से पूछा कि क्या नागरिकों पर हमला करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी या नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News