पाकिस्तान में कोरोना केस एक लाख के पार, रेल मंत्री रशीद और Ex PM भी पॉजिटिव

punjabkesari.in Monday, Jun 08, 2020 - 05:07 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 4,728 नए मामले सामने आए जिससे संक्रमण के मामलों की कुल संख्या एक लाख के पार चली गई। जानकारी के अनुसार   पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी और मौजूदा रेलमंत्री शेख रशीद अहमद के सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई।पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की प्रवक्ता मरयम औरंगजेब ने 61 वर्षीय अब्बासी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की है।उल्लेखनीय है कि अब्बासी पीएमएल-एन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हैं और पार्टी नेता नवाज शरीफ को अदालत द्वारा प्रधानमंत्री पद से हटाए जाने के बाद वह अगस्त 2017 से मई 2018 तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे।

 

रेलमंत्री के कार्यालय ने बताया कि शेख रशीद अहमद   डॉक्टरों की सलाह पर दो हफ्ते तक स्व पृथक-वास में रहेंगे। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता और सूबे के पूर्व मंत्री शरजील मेमन के भी रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई।पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सूबाई असेंबली के सदस्य चौधरी अली अख्तर भी कोरोना पॉजिटिव हैं। यह जानकारी उनके प्रवक्ता ने दी।उन्होंने बताया कि अख्तर गृह पृथक-वास में हैं और संक्रमण के लक्षण आने के बाद उनकी जांच की गई थी। अख्तर पंजाब विधानसभा के लिए फैसलाबाद-III सीट से 2018 में निर्वाचित हुए।पाकिस्तान में सूबाई मंत्री सहित कम से कम चार सांसद की कोरोना वायरस से मौत हुई है।

 

विदेश विभाग की प्रवक्ता आइशा फारूकी ने रविवार को बताया कि उनके कार्यालय के दो अधिकारी सहित पांच लोग कोरोना पॉजिटिव हैं। उन्होंने बताया कि ये मामले गत हफ्ते सामने आए।उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार चली गई। इसी दौरान संक्रमण की चपेट में आए 65 लोगों की मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 2,067 हो गई। 

 

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार संक्रमण के कुल 1,03,671 मामलों में से पंजाब में 38,903, सिंध में 38,108, खैबर पख्तूनख्वा में 13,487, बलूचिस्तान में 6,516, इस्लामाबाद में 5,329, गिलगित बल्तिस्तान में 932, और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 396 मामले शामिल हैं। मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 से 65 और मरीजों की मौत हो गई जिसके बाद देश में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,067 हो गई। पाकिस्तान में अब तक 34,355 मरीज उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं। अब तक देश में कुल 7,05,833 लोगों की कोरोना वायरस की जांच की जा चुकी है। पिछले चौबीस घंटे में अधिकारियों ने 22,650 नमूनों की जांच की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News