पाकिस्तान में पुलिस ने अहमदिया मुस्लिमों की कब्रें तोड़ीं

punjabkesari.in Sunday, Mar 01, 2020 - 02:20 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पुलिस ने अहमदियों से संबंधित तीन कब्रों को कथित तौर पर तोड़ दिया। पाकिस्तानी संसद ने 1974 में अहमदी समुदाय को गैर-मुस्लिम घोषित किया था। एक दशक बाद उनके खुद को मुसलमान कहने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। उनके उपदेश देने और यहां तक कि धार्मिक यात्रा पर सऊदी अरब जाने पर भी प्रतिबंध है।

 

यह घटना प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा देश के अल्पसंख्यकों को निशाना बनाने वाले किसी भी व्यक्ति के साथ सख्ती से निपटा जाएगा की चेतावनी के कुछ दिनों के बाद घटी है। अहमदियों का प्रतिनिधित्व करने वाले पाकिस्तानी संगठन जमात अहमदिया पाकिस्तान के प्रवक्ता सलीमुद्दीन ने शनिवार को कहा कि यह घटना लाहौर से लगभग 300 किलोमीटर दूर खुशाब जिले में चक-2 टीडीए के एक कब्रिस्तान में हुई।

 

सलीमुद्दीन ने एक बयान में कहा कि पुलिस ने खुशाब जिले में चक -2 टीडीए के एक कब्रिस्तान में अहमदियों के तीन कब्रों को तोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि यह मुल्लाओं (मौलवियों) के इशारे पर किया गया। पाकिस्तान में अब अहमदियां अपनी कब्रों में भी सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने ट्विटर पर कब्रों की तस्वीरें भी अपलोड की हैं। पिछले हफ्ते, लाहौर से 50 किलोमीटर की दूरी पर कसूर जिले के खरेपर में अहमदी समुदाय की एक 100 साल पुरानी मस्जिद पर स्थानीय मौलवियों ने कब्जा कर लिया था। पाकिस्तान की 22 करोड़ की आबादी में लगभग एक करोड़ गैर-मुस्लिम हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News