मतभेद के बावजूद विपक्षी दलों का लक्ष्य इमरान सरकार को सत्ता से हटानाः PDM प्रमुख

punjabkesari.in Monday, Feb 01, 2021 - 01:35 PM (IST)

इस्‍लामाबादः पाकिस्‍तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) के प्रमुख  मौलाना फजलुर रहमान ने दावा किया  कि  बेशक विपक्षी गठबंधन में  गहले वैचारिक मतभेद हैं लेकिन अपनी तमाम असमानताओं के बावजूद सभी विपक्षी दल एक निश्चित लक्ष्‍य  इमरान सरकार को सत्ता से हटाने  के लिए एकजुट हैं।   PDM प्रमुख का यह बयान  PPP के प्रस्‍ताव पर दोनों दोनों दलों के नताओं के बीच मतभेद सामने आने के बाद  आया है ।  विपक्षी गठबंधन में शामिल PPP का प्रस्‍ताव है कि सार्वजनिक प्राधिकरण को बिना किसी निश्चित आंदोलन के हटाया जाएगा जबकि PM-N- ने  PPP की इस अवधारणा को सिरे से नकार दिया। पेशावर में मीडिया को संबोध‍ित करते हुए रहमान ने कहा कि इमरान खान की सरकार को सत्‍ता में बने रहने का अब कोई नैतिक अधिकार नहीं है।


 

 एक सभा के बाद  PDM प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने कहा कि वह 5 फरवरी को रावलपिंडी के लियाकत बाग में नए मंच का पहला सम्मेलन करेंगे। पीडीएम प्रमुख ने कहा कि 9 फरवरी को हैदराबाद में और 13 फरवरी को सियालकोट में एक अन्य सार्वजनिक सभा आयोजित की जाएगी। बता दें कि पीडीएम ने गत वर्ष 16 अक्टूबर से पेशावर, गुजरांवाला, कराची, क्वेटा, मुल्तान और लाहौर सम्मेलनों का समन्वय किया था। पीडीएम ने 31 जनवरी, 2021 तक इमरान खान के त्‍याग का अनुरोध किया था। अब यह समय सीमा समाप्‍त हो गई है। इसलिए पीडीएम ने एक बार फ‍िर आंदोलन की राह चुनी है।

 

 

गौरतलब है कि 20 सितंबर, 2020 को पाकिस्‍तान में प्रमुख विपक्षी दलों की इस्‍लामाबाद में हुई बैठक में प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ एक बड़े विरोध प्रदर्शन की रूपरेखा तैयार की गई। विपक्षी गठबंधन ने इमरान खान से इस्‍तीफे की मांग की। इस बैठक में इमरान सरकार के खिलाफ देशव्‍यापी आंदोलन चलाने की घोषणा की गई। इस नए गठबंधन का नाम पाकिस्‍तान डेमोक्रेटिक मुवमेंट (PDM) का नाम दिया गया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News