पाक में सरकार की चेतावनी के बावजूद रैली करेगा विपक्षी गठबंधन PDM

punjabkesari.in Sunday, Nov 22, 2020 - 05:18 PM (IST)

 पेशावर: पाकिस्तान में 11 विपक्षी दलों का नवगठित गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) रविवार को यहां सरकार विरोधी रैली आयोजित करेगा जबकि शहर प्रशासन ने देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर इसकी अनुमति नहीं दी है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार में रविवार को प्रकाशित खबर के अनुसार रैली को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N ) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज, जमीयत उलेमा इस्लाम-फाजी (JUI-F) तथा PDM के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान और पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी समेत गठबंधन के अन्य नेता संबोधित करेंगे।

 

जानकारी के अनुसार PDM की पिछली रैली को लंदन से वीडियो लिंक से संबोधित कर चुके पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीएमएल-एन अध्यक्ष नवाज शरीफ संभवत: किडनी संबंधी समस्या की वजह से पेशावर की रैली को संबोधित नहीं कर सकेंगे। उनकी बेटी मरियम ने शनिवार को एक ट्वीट के जवाब में खबर की पुष्टि की। प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को PDM की आलोचना करते हुए कहा कि विपक्षी गठबंधन संवेदनहीन तरीके से लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहा है।

 

खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने शुक्रवार को एक संक्षिप्त बयान में कहा था कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने भयावह शक्ल अख्तियार की है। इसमें कहा गया, ‘‘हमें पहले लोगों की जिंदगियां बचानी हैं। इसलिए विपक्षी दलों को लोगों की जान की कीमत पर रैली नहीं करने दी जा सकती।'' सरकार के फैसले के जवाब में पीपीपी की केंद्रीय सूचना सचिव नफीसा शाह ने कहा कि PDM की रैली 22 नवंबर को तय कार्यक्रम के मुताबिक होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News