पाकिस्तान में इमरान के सांसद ने पत्रकार को अगवा कर पीटा, कपड़े उतरवा बनाई वीडियो

punjabkesari.in Wednesday, Feb 24, 2021 - 11:53 AM (IST)

पेशावरः इमरान खान के नए पाकिस्तान  पत्रकारों की हालत कितनी खराब है इसकी ताजा मिसाल सामने आई है। यहां  एक पत्रकार ने  प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी PTI  के एक सांसद पर  उन्हें जबरन अगवा किया और अपने ऑफिस में बंधक बना लिया। यही नहीं सांसद ने अमानवीयता की सभी  हदें पार करते हुए पत्रकार के जबरन कपड़े उतरवा और उसकी वीडियो भी बनाई । 

 

पीड़ित  पत्रकार सैफुल्लाह जन  ने टॉर्चर और अपमान को लेकर न्यायिक जांच की मांग की है। पत्रकार का आरोप है कि पाकिस्तान की सत्तारूढ़ पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI )  के नेताओं ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया।  सैफुल्लाह जन  ने कहा कि पीटीआई के नेताओं  अब्दुल्ला, उसका भाई फहीम, जकात कमेटी के चेयरमैन और अन्य हथियारबंद लोगों ने उन्हें जबरन अगवा कर  PTI  के ऑफिस में बंधक बना लिया  और काफी टॉर्चर किया। आरोपियों उसके साथ मारपीट कीजिससे उसका पैर भी टूट गया और शऱीर पर गंभीर चोटें आईं। इसके बाद उसे सारे कपड़े उतारने को मजबूर किया  गयाऔर फिर नग्न अवस्था में उनका वीडियो बनाया गया। 

 

 पीड़ित ने आरोप लगाया कि लोगों के दबाव के बाद उक्त  नेताओं ने  उसको छोड़ दिया लेकिन पुलिस ने भी उसकी रिपोर्ट लिखने में आनाकानी करती रही।  बड़ी  मशक्कत के बाद  सरदारी पुलिस स्टेशन में काफी टालमटोल के बाद एफआईआर दर्ज की गई और उसमें भी अहम धाराओं का जिक्र नहीं किया गया । पुलिस ने सैफुल्लाह की शिकायत पर पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है जबकि मुख्य आरोपी इफ्तिकार का नाम दर्ज नहीं किया है।यही नहीं  बाकी आरोपियों को भी स्थानीय कोर्ट से जमानत मिल गई है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News