फ्रांस पर विवादित टिप्पणी कर फंसी पाक की मानवाधिकार मंत्री, ट्वीट हटा कर मांगी माफी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2020 - 01:43 PM (IST)

इस्लामाबादः अपने विवादित बयानों के लिए दुनिया के सामने किरकिरी करवाने वाले पाकिस्तान को एक बार फिर विश्व स्तर पर  शर्मसार होना पड़ा। इस बार पाक की मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी को फ्रांसीसी राष्ट्रपति पर  किए न सिर्फ अपने विवादित ट्वीट को  हटाना पड़ा बल्कि उन्हें अपने किए की माफी भी मांगनी पड़ी। मजारी ने कहा था कि राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों सरकार मुस्लिमों पर उसी तरह के अत्याचार कर रही है जैसे नाजी शासनकाल में यहूदियों पर किए गए।

 

पाकिस्तानी मंत्री के इस ट्वीट पर राष्ट्रपति मैक्रों नाराज हो गए और फ्रांस ने मजारी से टिप्पणी को वापस लेने की मांग की। दो दिन पूर्व शिरीन मजारी ने एक लेख का हवाला देते हुए कुछ ट्वीट किए थे जिनमें कहा गया था कि मैक्रों सरकार वहां के मुसलमानों पर नाजियों द्वारा यहूदियों पर किए गए अत्याचारों जैसा बर्ताव कर रही है। इस पर फ्रांसीसी विदेश मंत्रालय ने अपने पाकिस्तानी दूतावास को पाक सरकार से संपर्क कर आपत्ति जताने को कहा। फ्रांस ने कहा कि या तो मंत्री अपने दावे के पक्ष में सबूत पेश करें अन्यथा माफी मांगें।

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फ्रांस के सख्त रवैये के आगे पाकिस्तान को झुकना पड़ा और मानवाधिकार मंत्री को माफी मांगनी पड़ गई। मजारी ने लिखा, मैं अपनी गलती सुधारते हुए ट्वीट डिलीट कर रही हूं और इस गलती के लिए माफी मांगती हूं।फ्रांस ने पाकिस्तानी मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी के ट्वीट को घृणा से परिपूर्ण और नफरत फैलाने वाला बताया।

 

फ्रांसीसी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ने कहा, ये शब्द सरासर झूठे और हिंसा की विचारधारा से जुड़े हुए हैं। हम इसका विरोध करते हैं। किसी भी हालात में ऐसी बातें स्वीकार नहीं है। मंत्री सुबूत पेश करें वरना माफी मांगे। गौरतलब है कि पाकिस्तान में फ्रांस के राष्ट्रपति का जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। तहरीक-ए-लब्बैक ने इस्लामाबाद में काफी हंगामा मचाने के बाद सरकार ने फ्रांसीसी उत्पादों के बहिष्कार का समर्थन भी किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News