पाक PM शहबाज ने इमरान को कहा देशद्रोही, इस्लामाबाद लॉंग मार्च को लेकर दी चेतावनी

punjabkesari.in Thursday, Oct 06, 2022 - 03:46 PM (IST)

इस्लामाबादः प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री आवास में बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान पाकिस्तान के सत्तारूढ़ गठबंधन ने पूर्व प्रधान मंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान को देशद्रोही कहा और उन्हें इस्लामाबाद पर हमला करने के खिलाफ चेतावनी दी। शहबाज शरीफ सरकार ने   इमरान खान के लंबे मार्च को रोकने के लिए  सेना को भी बुलाने और राजधानी शहर में सैनिकों को तैनात करने का फैसला किया है।

 

आधिकारिक सूत्रों  ने बताया कि प्रदर्शनकारियों के प्रवेश को रोकने के लिए राजधानी शहर के रेड जोन में पाकिस्तानी सेना को तैनात किया जाएगा। पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि कैबिनेट ने फैसला किया है कि वह किसी भी सूरत में PTI को इस्लामाबाद में प्रवेश नहीं करने देगी। इस्लामाबाद पाकिस्तान के सत्तारूढ़ गठबंधन ने पूर्व प्रधान मंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान को "देशद्रोही" कहा और उन्हें इस्लामाबाद मार्च  के खिलाफ चेतावनी दी। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री आवास में हुई बैठक के दौरान सत्तारूढ़ गठबंधन ने पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा की सरकारों से देश में अराजकता का मार्ग प्रशस्त करने के लिए "उपकरण" बनने से परहेज करने को कहा। 

 

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार  इमरान खान के इस्लामाबाद की ओर लंबे मार्च के आह्वान के संदर्भ में, बैठक के प्रतिभागियों ने फैसला किया कि उन्हें संविधान और कानून की सीमाओं को पार करके इस्लामाबाद पर हमला करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इससे पहले,  इमरान खान ने पार्टी कार्यकर्ताओं को इस्लामाबाद में 'हकीकी आजादी मार्च' के लिए तैयार होने का निर्देश दिया और अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को शपथ लेने के लिए कहा कि वे देश के लिए जेहाद मानते हुए लंबे मार्च में भाग लेंगे। इमरान खान ने अभी भी मार्च की तारीख का खुलासा नहीं किया है। जियो न्यूज के अनुसार, एक बैठक के दौरान, बैठक के सदस्यों ने इमरान खान को "राज्य संस्थानों को संविधान के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए उकसाने" के लिए "देशद्रोही, साजिशकर्ता और दंगा करने वाला" करार दिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News