सीनेट चुनाव के लिए संविधान में संशोधन करेगी पाकिस्तान सरकार

punjabkesari.in Wednesday, Jan 27, 2021 - 12:50 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के मंत्रिमंडल ने सीनेट (सांसद) का चुनाव ‘ओपन बैलेट' से कराने के लिए संविधान में संशोधन के लिए संसद में एक विधेयक पेश करने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय किया गया। सूचना मंत्री शिबली फराज ने बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, ‘‘ सरकार चाहती है कि सीनेट का चुनाव खरीद-फरोख्त के बिना पारदर्शी तरीके से हों।

 

इसलिए हम चाहते हैं कि सीनेट चुनाव ‘ओपन बैलेट' के माध्यम से कराए जाएं।'' उन्होंने कहा कि सीनेट के चुनाव में पहले भी वोट खरीदने के लिए पैसों का इस्तेमाल हुआ है, जिससे यह चुनाव मखौल बन गया था। फराज ने कहा कि इस कदम की अलोचना कर रहे लोग यह भूल गए हैं कि उनकी पार्टी ने भी पूर्व में इसकी ही मांग की थी।

 

उन्होंने कहा, ‘‘ सरकार संसद में संविधान संशोधन विधेयक पेश करेगी, ताकि सीनेट चुनाव ‘ओपन बैलेट' के जरिए कराए जाएं।'' सरकार ने उच्चतम न्यायालय में भी याचिका दायर कर रखी है, जिसमें सीनेट का आगामी चुनाव ‘ओपेन बैलेट' के जरिए कराने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया है। याचिका पर फैसला आना अभी बाकी है। सीनेट चुनाव अगले महीने की शुरुआत में होने हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News