मुश्किल में इमरान सरकार, किसानों ने प्रदर्शन रैलियों की रूररेखा की तैयार

punjabkesari.in Saturday, Feb 27, 2021 - 01:22 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को विरोध प्रदर्शनों का सामना करना पड़ रहा है । एक तरफ विपक्ष की रैलियों ने इमरान खान की कुर्सी को हिलाकर रख दिया है और दूसरी तरफ  मंहगाई  व  बिजली बिल में बढ़ोतरी, उर्वरक, ईंधन और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते आम जनता व किसान सड़कों प्रदर्शन कर रहे हैं।  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब पाकिस्तान में किसान इमरान खान सरकार के खिलाफ मार्च में बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं।

 

इस संबंध में  कई किसान नेताओं ने पाकिस्तानी संगठन किसान इत्तेहाद ( पाकिस्तान किसान यूनियन)के नेतृत्व  में एक संयुक्त बैठक  कर सरकार विरोधी कार्यक्रमों व रैली की रूपरेखा व रोड मैप तैयार किया । किसान नेताओं का आरोप है कि देश में महंगाई सांतवें आसमान पर पहुंच चुकी है। कृषि उनके लिए घाटे का सौदा साबित हो रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि इमरान सरकार की गलत नीतियों के चलते उनको नुकसान उठाना पड़ रहा है व जनता रोजी-रोटी को मोहताज हो गई है। उन्होंने कहा कि देश बेहद खऱाब आर्थिक स्थिति से गुजर रहा है लेकिन सरकार लोगों की समस्याएं हल करने की बजाए उनका दमन करने में लगी हुई है। 

 

उधर, विपक्षी गठबंधन पाकिस्तान लोकतांत्रिक मूमेंट (PDM) ने भी  किसानों की दुर्दशा की अनदेखी के लिए पाकिस्तान की इमरान खान द तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) की आलोचना की है। बता दें कि इससे पहले भी पाकिस्तान  के किसानों ने सरकार की नीतियों के खिलाफ ट्रैक्टर रैली निकाली थी । तब किसान नेताओं ने चेतावनी दी थी कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं की गईं तो वो लाहौर और इस्लामाबाद में 31 मार्च को ट्रैक्टर रैली निकालेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News