लाहौर उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश ने पाक सेना के खिलाफ की टिप्पणी, DHA ने जताया एतराज

punjabkesari.in Saturday, May 01, 2021 - 01:44 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के रक्षा आवास प्राधिकरण (DHA) के वकील ने लाहौर उच्च न्यायालय (LHC) के मुख्य न्यायाधीश मोहम्मद कासिम खान  की सेना के खिलाफ की टिप्पणी को लेकर एतराज जताया है । DHA के वकील ने  बुधवार को मुख्य न्यायाधीश मोहम्मद कासिम खान द्वारा की गई उस टिप्पणी  को वापस लेने के लिए कहा है, जिसमें उन्होंने सेना को “सबसे बड़ी भूमि हड़पने वाला” करार दिया था ।  मोहम्मद कासिम खान ने बुधवार को भूमि अधिग्रहण मामले की सुनवाई के दौरान कहा था  कि वह सेना के बारे में कुछ भी गलत नहीं कहना चाहते हैं, लेकिन जिस तरह से लोगों की संपत्ति पर कब्जा है वह कुछ भी नहीं है – भूमि हड़पना।

 

उन्होंने कहा, “ऐसा लगता है कि सेना देश की सबसे बड़ी भूमि अधिग्रहणकर्ता बन गई है।” “सेना की वर्दी सेवा के लिए है और एक राजा के रूप में शासन करने के लिए नहीं है। ” उन्होंने तीन नागरिकों की DHA  के खिलाफ आदेश की मांग करने वाले तीन नागरिकों की याचिका पर सुनवाई करते हुए यह टिप्पणी की। DHA के वकील अल्ताफुर रहमान खान ने कहा कि बुधवार की सुनवाई में सेना के खिलाफ मुख्य न्यायाधीश द्वारा की गई टिप्पणी ने संस्था में चिंता पैदा कर दी  है इसलिए अदालत से सेना के बारे में टिप्पणी को हटाने का अनुरोध किया जाता है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए, खान ने कहा कि उनकी टिप्पणी किसी को नीचा दिखाने के लिए नहीं थी बल्कि “आप के कुछ लोगों” के आचरण के बारे में थी।

 

मुख्य न्यायाधीश मोहम्मद कासिम खान के हवाले से डॉन ने  कहा, “संभवतः मेरे परिवार का आधे से ज्यादा हिस्सा सेना में है, संस्थानों के लिए सम्मान सर्वोपरि है। अदालत की टिप्पणी किसी को आहत करने के लिए नहीं थी। ये टिप्पणी कुछ लोगों के लिए की गई थी।” मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि यदि सेना के सेवानिवृत्त व्यक्ति आते हैं और डीएचए में गलत काम करेंगे तो उन्हें जवाबदेह ठहराया जाएगा  । उन्होंने आगे कहा कि यह फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की तुलना में एक बड़ा मुद्दा बन जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News