पाक सेना प्रमुख बाजवा ने चीन के राजदूत से की मुलाकात, चीनी नागरिकों की सुरक्षा का दिया आश्वासन

punjabkesari.in Tuesday, Jul 20, 2021 - 02:31 PM (IST)

 इस्लामाबादः पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने सोमवार को यहां चीनी राजदूत से मुलाकात की और पाकिस्तान में काम कर रहे चीनी नागरिकों की सुरक्षा में पूर्ण समर्थन और सहयोग का आश्वासन दिया। सेना ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान में चीनी राजदूत नोंग रोंग के साथ बैठक के दौरान बाजवा ने कहा, ''हमारे संकल्प को चुनौती देने वाली खासकर चीन-पाकिस्तान रणनीतिक सहयोग को खतरे में डालने की कोशिश करने वाली सभी विरोधी ताकतों के मंसूबों को विफल करने के लिए मजबूत रहना जरूरी है।''

 

पिछले हफ्ते हुए बस विस्फोट के बाद बाजवा और रोंग के बीच यह पहली मुलाकात थी। उस धमाके में नौ चीनी श्रमिकों सहित 13 लोग मारे गए थे। बाजवा ने बस विस्फोट में चीनी नागरिकों की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि पाकिस्तानी सेना सुख-दुख में साथ रहने वाले हमारे मित्र चीन के साथ अपने संबंधों को बहुत महत्व देती है।

 

उन्होंने पाकिस्तान में काम कर रहे चीनी नागरिकों के पूर्ण समर्थन, सहयोग और सुरक्षा देने का आश्वासन दिया। बयान में कहा गया है कि बाजवा और नोंग क्षेत्र में शांति और स्थिरता के लिए निरंतर संपर्क और समन्वय स्थापित करते रहने की आवश्यकता पर सहमत हुए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News