PML नेता शहबाज की गिरफ्तारी पर मरियम ने उठाए सवाल, कहा-भाई का साथ देने की मिली सजा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 30, 2020 - 09:55 AM (IST)

 

पेशावरः पाकिस्तान में इमरान खान सरकार और सेना विपक्ष को घेरने की तैयारी में है।  पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ की गिरफ्तारी को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) PML की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने अपने चाचा और नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ की गिरफ्तारी की आलोचना करते हुए कहा, 'शहबाज को अपने भाई और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ खड़ा होने और उनका साथ देने की 'सजा' मिली है।'

 

नेशनल एकाउंटीबिलिटी ब्यूरो द्वारा शहबाज को गिरफ्तार करने के बाद प्रेस से बात करते हुए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम शरीफ ने कहा है कि नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ को नवाज का साथ देने के लिए गिरफ्तार किया गया है जो कि शर्मनाक व  कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करता है। बता दें कि लाहौर हाईकोर्ट के मनी लॉन्डरिंग मामले में शहबाज की जमानत अर्जी को अस्वीकार करने के बाद नेशनल एकाउंटीबिलिटी ब्यूरो ने शहबाज को गिरफ्तार कर लिया । कोर्ट परिसर से ही शहबाज को गिरफ्तार कर ले जाया गया।इस दौरान बड़ी संख्या में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के कार्यकर्ता और समर्थक मौजूद थे।

 

मरियम ने प्रेस से बात करते हुए कहा कि शहबाज के खिलाफ रेफरेंस चल रहा था और उन्हें बीच में ही गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने अपने भाई का साथ नहीं छोड़ा, बल्कि उन्होंने अपने भाई के प्रति निष्ठा और विश्वसनीयता दिखाई। उनकी पत्नी और बच्चों को फरार बताया गया जबकि बेटा हमजा जेल में है और कोरोना से संक्रमित है। शहबाज की गिरफ्तारी के बाद नवाज शरीफ ने ट्विटर पर इसकी निंदा करते हुए लिखा कि इस कठपुतली सरकार ने विपक्ष के (बहुदलीय कॉन्फ्रेंस) द्वारा अपनाए गए संकल्प को एंडोर्स किया है। उन्होंने कहा कि शहबाज शरीफ ने पहले ही कहा था कि चाहे वह जेल में हों या बाहर हों (एमपीसी के) सभी फैसलों को लागू किया जाना चाहिए। किसी को यह समझने की भूल नहीं करनी चाहिए कि इस तरह की शर्मनाक चाल हमें झुकाएगी ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News