पाकिस्तान में गिलानी के 3 बेटों समेत PDM के 3000 से अधिक वर्करों के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2020 - 05:24 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कोविड-19 तथा सार्वजनिक सुरक्षा दिशा-निर्देशों का उल्लंघन कर सरकार विरोधी प्रदर्शन आयोजित करने के लिये पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के तीन बेटों समेत पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) के 3,000 से अधिक कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। ग्यारह विपक्षी दलों के गठबंधन पीडीएम ने सोमवार शाम मुल्तान के घंटाघर चौक पर रैली का आयोजन किया था।

 

मुख्य विपक्षी दलों पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) तथा पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) ने प्रधानमंत्री इमरान खान नीत पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी सरकार को सत्ता से हटाने के लिये अगले महीने इस्लामाबाद में मार्च का आयोजन करने की बात कही है। इससे पहले, पुलिस ने मंगलवार रात 3,000 से अधिक विपक्षी कार्यकर्ताओं के खिलाफ विभिन्न आरोपों में मामला दर्ज किया है। इनमें पूर्व प्रधानमंत्री गिलानी के तीन बेटे भी शामिल हैं।

 

पंजाब के मुख्यमंत्री की विशेष सहायक फिरदौस आशिक अवान ने कहा कि मुल्तान में पीडीएम रैली के आयोजकों के खिलाफ विभिन्न तरीकों से कानून का उल्लंघन करने के लिये मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा, ''पीडीएम ने मुल्तान में अदालत के आदेश और कोविड-19 मानक संचालन प्रक्रिया की अवहेलना की। हम विपक्ष को लोगों की जान से खेलने नहीं दे सकते।'' 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News