अफगानिस्तान में सेना के हवाई हमलों में 30 से ज्यादा तालिबान आतंकी ढेर

punjabkesari.in Sunday, Jul 25, 2021 - 03:13 PM (IST)

काबुलः अफगानिस्तान के पूर्वी कुनार में अफगान वायुसेना द्वारा दो और प्रांतों में की गई एयर स्ट्राइक में तालिबान के 30 से ज्यादा आतंकी मारे गए जबकि 17 अन्य घायल हो गए हैं। देश के रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को इसकी पुष्टि की। इससे पहले  अफगान सैनिकों ने शुक्रवार को तालिबान के 20 आतंकियों को एक हवाई हमले में मार गिराया गया था।

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय के बयान के हवाले से बताया है कि उत्तरी जज्जान प्रांत की प्रांतीय राजधानी शिबरघन के बाहरी इलाके में मुर्गब और हसन तब्बिन गांवों में युद्धक विमानों ने आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया। इस कार्रवाई में 19 आतंकी ढेर हो गए और 15 अन्य घायल हो गए।

 

रक्षा मंत्रालय के बयान के अनुसार, दक्षिणी हेलमंद प्रांत की राजधानी लश्कर गाह के बाहरी इलाके में वायु सेना के हमले में दो गैर-अफगान आतंकियों समेत 14 तालिबान मारे गए, जबकि दो अन्य घायल हो गए। इस पूरी कार्रवाई में तीन वाहन, छह मोटरसाइकलें, दो बंकर और आतंकियों के बड़ी मात्रा में रखे गए हथियार और गोला-बारूद नष्ट कर दिए गए। बता दें कि तालिबान ने अफगानिस्तान के 419 जिलों में से आधे पर अपना कब्जा अमेरिका व नाटो सेनाओं की वापसी के साथ ही जमा लिया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News