संकट में पाक सरकारः PDM रैलियों में आंतकी हमले का अलर्ट जारी, विपक्षी सांसदों ने इस्तीफे देने किए शुरू

punjabkesari.in Wednesday, Dec 09, 2020 - 05:22 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में इमरान खान सरकार व विपक्षी दलो के बीच टकराव बढ़ता जा रहा रहा है। 11 विपक्षी दलों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) ने इमरान सरकार की नींव हिला कर रख दी है जिससे देश में सियासी संकट गहराता जा रहा है। अब संसद और सरकार को पंगु बनाने के लिए विपक्षी सांसदों ने सामूहिक इस्तीफे का फैसला किया है। गत दिवस दिए बयान के मुताबिक विपक्षी दलों के सासंदों ने इस्तीफे देने शुरू कर दिए हैं। दो सांसदों ने बुधवार को इसकी पहल की  जबकि  31 दिसंबर तक  बाकी के सभी विपक्षी सांसद इस्तीफा दे देंगे।

 

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के पंजाब प्रांत के सांसद अली हैदर गिलानी ने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी को सौंप दिया है। पीएमएल-एन के सांसद हामिद हमीद ने भी इस्तीफा दे दिया है। इधर,  13 दिसंबर को लाहौर में होने जा रही रैली के संबंध में पुलिस ने कहा है कि आंतकी मरयम नवाज सहित कुछ बड़े नेताओं को निशाना बना सकते हैं।  PDM के प्रमुख फजलुर रहमान ने कहा है कि सभी पार्टी के सांसद 31 दिसंबर तक अपनी पार्टी अध्यक्षों को इस्तीफे सौंप देंगे। सभी पार्टियों ने इस पर सामूहिक निर्णय ले लिया है। संसद में सामूहिक इस्तीफे कब सौंपे जाएंगे, इस संबंध में कोई दिन निश्चित नहीं हुआ है।

 

सामूहिक इस्तीफों के संबंध में PML-N  प्रमुख नवाज शरीफ ने PPP के उपाध्यक्ष आसिफ अली जरदारी से बात की। PPP सामूहिक इस्तीफों को लेकर असमंजस की स्थिति में थी। नवाज से बात होने के बाद PPP भी इस निर्णय पर सहमत हो गई है। उधर, 13 नवंबर को लाहौर में होने वाली रैली के संबंध में पुलिस ने अलर्ट जारी किया है कि आतंकवादी रैली में विपक्षी नेता मरयम नवाज सहित कई बड़े नेताओं को निशाना बना सकते हैं। इसलिए सुरक्षा की दृष्टि से विपक्षी दलों को रैली को स्थगित कर देना चाहिए। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने विपक्षी दलों पर रैली में भीड़ बुलाकर कोरोना महामारी बढ़ाने का आरोप लगाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News