बगदादी को ठिकाने लगाने वाला बहादुर कुत्ता ड्यूटी पर लौटा

punjabkesari.in Thursday, Oct 31, 2019 - 01:06 PM (IST)

वाशिंगटनः सीरिया में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के सरगना अबू बक्र अल-बगदादी के ठिकाने पर हमले के दौरान घायल हुआ अमेरिकी सेना का एक कुत्ता अब ठीक हो चुका है और काम पर लौट आया है। एक शीर्ष अमेरिकी जनरल ने यह जानकारी दी। इस कुत्ते ने बगदादी को पकड़ने और उसको मारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। ट्रंप द्वारा इस हीरो डॉग की फोटो  पोस्ट करने के बाद यह सोशल मीडिया पर छा गया और लोग जमकर कुत्ते की फोटो शेयर करने लगे।  

PunjabKesari

अमेरिकी सेंट्रल कमांड के कमांडर जनरल केनेथ मैकेंजी ने बुधवार को पेंटागन के एक संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से कहा कि कुत्ता चार साल से अपनी सेवा दे रहा है और लगभग 50 युद्धक अभियानों में शामिल रहा है। कुत्ते का नाम उजागर नहीं किया गया है। जनरल ने कहा कि बगदादी पर हमले के बाद सुरंग में बिजली के तार से करंट लगने घायल हो गया था, लेकिन अब वह काम पर लौट आया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी सेना के इस कुत्ते की तस्वीर साझा की थी।

PunjabKesari

मैकेंजी ने कहा कि अमेरिकी विशेष अभियान में काम करने वाले कुत्ते अमेरिकी सेना के महत्वपूर्ण सदस्य हैं। उन्होंने कहा कि ये जानवर अमेरिकी सेना की रक्षा करते हैं, लोगों के जीवन को बचाते हैं, दुश्मनों की पहचान करता है। ये विशेष कुत्ते व्यक्तियों की पहचान करने में माहिर होते हैं। गौरतलब है कि अमेरिकी सेना के श्वान दस्ते ने एक तरफ से बंद सुरंग में बगदादी का पीछा किया और जब उसके पास बचने का कोई रास्ता नहीं रहा तो उसने आत्मघाती जैकेट में विस्फोट करके खुद को उड़ा लिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News