कनाडा के मंत्री को लॉकडाउन दौरान छुट्टी मनाना पड़ा भारी, दिया इस्तीफा

2021-01-02T09:55:00.597

टोरंटोः कोरोना महामारी का नया स्ट्रेन सामने आने के बाद से लोगों में एक भय का माहौल है।  इसी के चलते कई देशों ने  फिर से लॉकडाउन लगा  दिया है या फिर कर्फ्यू लागू कर रहे हैं। कनाडा ने भी कोरोना के मद्देनजर लॉकडाउन लगाया है। लेकिन क्रिसमस के दिन लॉकडाउन का उल्लंघन कर छुट्टी मनाते कनाडा का एक मंत्री को बवाल मचने के बाद इस्तीफा देना पड़ गया। दरअसल, ओंटेरियो के वित्त मंत्री रॉड फिलिप्स बुधवार को कैरिबियन में क्रिसमस की छुट्टी का आनंद लेते हुए पकड़े गए थे। छुट्टी से वापस लौटने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

 

लोगों की आलोचना के बाद ओंटेरियो के वित्त मंत्री रॉड फिलिप्स को छुट्टियों को समाप्त कर फौरन लौटने का आदेश उनके प्रीमियर डौग फोर्ड द्वारा दिया गया था। उन्होंने गुरुवार को इस्तीफा दे दिया। बता दें कि रिकॉर्ड संख्या में कोरोना के मामले दर्ज होने के बाद 26 दिसंबर से ओंटेरियो में दूसरा लॉकडाउन लागू है।  वित्त मंत्री रॉड फिलिप्स छुट्टियों का आनंद लेने के लिए 14 दिसंबर को चुपचाप कनाडा से बाहर निकल गए थे। हालांकि, अपनी छुट्टियों के दौरान, मंत्री ने यह संकेत दिया कि वह ओंटेरियो में थे।

 

16 दिसंबर को अपने हॉलिडे रिसॉर्ट से एक वीडियो कॉल में  उन्होंने ओंटेरियो असेंबली बिल्डिंग की नकली पृष्ठभूमि का उपयोग करके लोगों को बेवकूफ' बनाने की कोशिश की थी। टोरंटो में आने के बाद इस्तीफा देते हुए रॉड फिलिप्स ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान छुट्टी पर जाना बड़ी गलती थी और इसके लिए माफी मांगता हूं। मुझे अफसोस है। बता दें कि कनाडा में कोरोना महामारी से अब तक 5.81 लाख लोग संकर्मित हो चुके हैं और 15,606 लोगों की मौत हो चुकी है।


Content Writer

Tanuja

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News