पाकिस्तान में नया फरमानः ‘वैलेंटाइन डे'' पर कॉलेज छात्रों को हिजाब और नमाजटोपी पहनने का आदेश

punjabkesari.in Monday, Feb 14, 2022 - 10:36 AM (IST)

इस्लामाबाद:  पाकिस्तान की राजधानी में एक मेडिकल कॉलेज ने अपने विद्यार्थियों को ‘वैलेंटाइन डे' पर दिशानिर्देश जारी किए हैं। इन दिशानिर्देशों में लड़कियों को हिजाब पहनने के लिए और लड़कों को लड़कियों से दो मीटर की दूरी बनाए रखने और नमाज वाली सफेद टोपी पहनने के लिए कहा गया है। एक खबर में यह जानकारी दी गई है।

 

समाचार पत्र ‘फ्राइडे टाइम्स' की खबर के अनुसार इस्लामाबाद इंटरनेशनल मेडिकल कॉलेज ने शनिवार को एक परिपत्र जारी कर विद्यार्थियों को ‘वैलेंटाइन डे' समारोहों और इससे जुड़ी ‘‘ऐसी गतिविधियां, जो युवाओं को गलत रास्ते पर ले जाती हैं'' में शामिल होने से मना किया गया है। परिपत्र में कहा गया है, ‘‘सभी छात्राओं को विश्वविद्यालय ड्रेस कोड के अनुसार हिजाब के साथ सिर, गर्दन और छाती को अच्छी तरह से ढंके हुए होना चाहिए। सभी छात्रों को नमाज वाली सफेद टोपी पहनने का सख्त आदेश दिया गया है।''

 

परिपत्र में यह भी चेतावनी दी गई है कि इन दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वाले विद्यार्थियों को पकड़ने के लिए कॉलेज स्टॉफ के सदस्य परिसर में गश्त करेंगे। कॉलेज के परिपत्र के हवाले से खबर में कहा गया है कि इन नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा। कॉलेज 1996 में स्थापित किया गया था, और रिफा इंटरनेशनल विश्वविद्यालय से संबद्ध एक मेडिकल स्कूल है। ‘वैलेंटाइन डे' हर साल 14 फरवरी को मनाया जाता है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News