corona: ओमिक्रॉन अब हांगकांग पर बरपा रहा कहर, कोरोना की सबसे खराब लहर से मची अफरातफरी

punjabkesari.in Sunday, Feb 20, 2022 - 09:44 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: दुनिया भर में कोरोना के कम होते मामलों के बीच हांगकांग में महामारी अपने चरम पर पहुंच गई है। हांगकांग में कोरोना को लेकर कड़े नियमों की वजह से महीनों तक महामारी नियंत्रित रही पर हाल के दिनों में यहां मामले तेजी से बढ़ हैं। आलम ये है कि स्वास्थ्य सेवाओं पर दबाव नजर आने लगा है। हांगकांग में ओमिक्रॉन वेरिएंट की वजह से कोरोना महामारी की ये लहर आई है।

 

यहां पिछले साल दिसंबर में ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आया था और तब इसे फैलने से रोकने के लिए तमाम तरह के प्रतिबंध लगाए गए। इसमें फ्लाइट पर बैन सहित एक जगह पर दो लोग से अधिक के खड़े होने पर पंबादी भी शामिल थी। हालांकि, इसके बावजूद संक्रमण के मामले काफी बढ़ गए हैं।

 

रिपोर्ट्स के अनुसार शुक्रवार तक हांगकांग में पिछले दो महीनों में 20,200 कोरोना केस सामने आ चुके हैं। ये संख्या पिछले करीब दो साल में कोरोना के आए 12 हजार मामलों से भी अधिक है। संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण हांगकांग के अस्पतालों पर बोझ बढ़ता जा रहा है। इस बीच चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने भी स्थानीय सरकार से हालात पर काबू पाने के लिए तेजी से कदम उठाने को कहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News