ओली पांच साल के कार्यकाल के लिए नेपाल के प्रधानमंत्री बने रहेंगे

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 11:47 PM (IST)

काठमांडूः के पी शर्मा ओली सत्तारूढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार के बाकी के कार्यकाल के लिए नेपाल के प्रधानमंत्री बने रहेंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री पद की साझेदारी पर बुधवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रचंड के साथ एक समझौता किया।

उच्च स्तर के पार्टी सूत्रों के अनुसार, सत्तारूढ़ एनसीपी की उच्च स्तरीय बैठक के दौरान यह फैसला हुआ। इसके बदले में सत्तारूढ़ पार्टी के सह-अध्यक्ष पुष्प कमल दहल ‘‘प्रचंड'' को पार्टी के मामलों की पूर्ण कार्यकारी शक्तियां मिलेंगी। यह समझौता ओली और पूर्व प्रधानमंत्री प्रचंड के बीच बुधवार को पार्टी की एक बैठक के दौरान हुआ।

सत्तारूढ़ पार्टी के दो अध्यक्षों ओली और प्रचंड के बीच समझौता हुआ कि प्रचंड पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष बने रहेंगे तथा उनके पास संगठनात्मक मामलों की सभी कार्यकारी शक्तियां रहेंगी जबकि करीब 21 महीने पहले प्रधानमंत्री बने ओली पूरे पांच साल के कार्यकाल के लिए पद पर बने रहेंगे।

जब पिछले साल प्रचंड और ओली की पार्टियों का विलय हुआ था तो दोनों नेता ढाई-ढाई साल के लिए प्रधानमंत्री पद पर बने रहने पर सहमत हुए थे। इस बीच, पार्टी के सूत्रों ने बताया कि ओली ने बुधवार को होने वाले मंत्रिमंडल फेरबदल को बृहस्पतिवार तक टाल दिया है। ओली के करीबी सूत्रों ने बताया कि मंत्रिमंडल फेरबदल बुधवार को नहीं हो सका क्योंकि इस पर और काम करने की जरूरत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News