ऑयल टैंकर में लगी आग से बढ़ रहा था तेल रिसाव का खतरा, INS सह्याद्री ने बचाया

punjabkesari.in Saturday, Sep 05, 2020 - 06:52 PM (IST)

चेन्नईः कुवैत से कच्चा तेल लेकर भारत आ रहे तेल टैंकर में श्रीलंका के तट के पास आग लग गई जिसे अब तट से दूर सुरक्षित पानी में ले जाया गया है। रक्षा अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि अग्निशमन दल के सदस्य आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, तेल का अबतक रिसाव नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि तेल के टैंकर में दो धमाकों के साथ उठी लपटें और दो मीटर की दरार पर नियंत्रण प्राप्त कर लिया गया है।

अधिकारियों ने बताया, ‘‘ भारतीय तटरक्षक बल और श्रीलंकाई नौसना के जहाज एवं एएलपी विंगर सहित विमान की मदद से एमटी न्यू डायमंड पोत को श्रीलंका के तट से 35 समुद्री मील दूर सुरक्षित पानी में सफलतापूर्वक ले जाया गया है।'' रक्षा विज्ञप्ति के मुताबिक अग्निशमन दल लगातार आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहा है, आग में कमी आई है और अबतक तेल रिसाव की खबर नहीं है।

उल्लेखनीय है कि कुवैत से तेल लेकर भारत आ रहे टैंकर में श्रीलंका के पूर्वी तट पर बृहस्पतिवार को आग लगी थी। इससे 24 सदस्यीय चालक दल में से एक सदस्य लापता है और अन्य घायल है जबकि चार सितंबर को पोत में दरार देखी गई। पनामा में पंजीकृत टैंकर न्यू डायमंड में 2,70,000 टन कच्चा तेल लदा है और श्रीलंका के पूर्वी जिले अमपारा के संगामानकांडा तट से दूर पोत के इंजन कक्ष से आग लगने की शुरुआत हुई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News