अफ्रीकी देश सिएरा लियोन में तेल टेंकर में विस्फोट, 92 लोगों की मौत

punjabkesari.in Saturday, Nov 06, 2021 - 05:30 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अफ्रीकी देश सिएरा लियोन की राजधानी के पास तेल टैंकर विस्फोट में कम से कम 92 लोगों की मौत  हो गई  जबकि बड़ी संख्या में लोग घायल  हो गए।  घटना देश की राजधानी फ्रीटाउ में हुई। घटना उस वक्त हुई, जब 40 फीट लंबा तेल टैंकर किसी दूसरे वाहन से टकरा गया। इसके बाद इसमें भीषण विस्फोट हुआ जिसने पूरे इलाके में तबाही मचा दी।

 

घटना का एक वीडियो भी स्थानीय मीडिया ने जारी किया है, जिसमें टैंकर के आसपास लोगों के शव बिखरे दिख रहे हैं। इसकी पुष्टि  एक अधिकारी ने की है। फ़्रीटाउन के पूर्व में उपनगर वेलिंगटन में एक बस के टैंकर से टकराने के बाद शुक्रवार देर रात यह विस्फोट हुआ। घटना की सूचना मिलते ही दमकलकर्मी मौके पर पहुंच गए व राहत एवं बचाव कार्य शुरू हो गया। कर्मचारी फोडे मूसा के अनुसार द एसोसिएटेड प्रेस द्वारा जारी वीडियो में विस्फोट के बाद रात को आकाश में एक विशाल आग का गोला जलता हुआ दिखाई दिया ।

 

 यहां के मेयर यवोन अकी-सॉयर ने वीडियो फुटेज को देखने के बाद घटना को ‘भयावह’ बताया है। उन्होंने  कहा कि कितना नुकसान हुआ है, ये अभी बता पाना मुश्किल है। एक फेसबुक पोस्ट में मेयर ने कहा कि एक अफवाह है कि 100 से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवाई है  हालांकि मौत का आधिकारिक आंकड़ा जारी करते हुए एक अधिकारी ने 92 लोगों की मौत की खबर दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News