कोरोना से बचा रहीं नर्सों पर थूक रहे लोग, ब्रिटेन में शाही स्टाफ मेंबर भी निकला पॉजिटिव

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 02:48 PM (IST)

लंदनः ब्रिटेन में कोरोना वायरस के कारण हालात चिंताजनक बने हुए हैं। यूरोपीय देश को पहले भी इस वायरस से निपटने में ढील बरतने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा था। वहीं, ताजा मामले में देश के राजघराने के शाही महल बकिंघम पैलेस में काम करने वाले एक स्टाफ को कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया है। यहां डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ जान जोखिम में डालकर मरीजों का इलाज कर रहे हैं। हालांकि, उनकी रात-दिन जारी इस मेहनत पर भी सवाल उठाने वालों की कमी नहीं है।

PunjabKesari

कोरोना से पीड़ित मरीजों का इलाज कर रहीं ब्रिटेन की नर्सों को लोगों से सम्मान की जगह गालियां मिल रही हैं। लोग इन नर्सों को 'बीमारी फैलाना वाला' बता रहे हैं और उन पर थूक तक रहे हैं। ब्रिटेन में अब तक कोरोना वायरस के 5,018 मामले सामने आ चुके हैं और 233 लोगों की जान जा चुकी है। रॉयल कॉलेज ऑफ नर्सिंग के मुताबिक इन नर्सों को गालियां दी जा रही हैं। यहां तक कि कइयों पर थूका भी गया। लोग इन्फेक्टेड मरीजों का इलाज करने के लिए इन नर्सों को 'बीमारी फैलाने वाला' बता रहे हैं।

PunjabKesari

ट्रेड यूनियन की डायरेक्टर सूसन मास्टर्स ने बताया है कि नैशनल हेल्थ सर्विसेज के स्टाफ ने इस बारे में शिकायत की है और इस तरह के बर्ताव को रोके जाने की मांग की है। उन्होंने कहा है, 'नर्सें इस वक्त आग से गुजरकर समाज की जरूरत का ध्यान रख रही हैं।' सूसन का कहना है, 'जब हर कोई मरीजों से दूरी बनाए है, तब ये नर्सें उनके पास जा रही हैं और उनका ख्याल रख रही हैं। लोगों को यह समझना होगा कि इस वक्त नर्सें समाज के लिए हमेशा से भी कितनी ज्यादा जरूरी हैं।'

PunjabKesari

ब्रिटेन की चीफ नर्स रूथ मे ने नर्सों पर थूके जाने की घटनाएं पता चलने की बात कही है। एक नर्स ने पिछले हफ्ते फेसबुक पर वीडियो पोस्ट करते हुए बताया था कि काम से लौटते वक्त एक कपल ने उन्हें गालियां दीं और मारपीट भी की। मेट्रो अखबार के मुताबिक मेडिकल स्टाफ लोगों से डॉक्टरों और नर्सों को सपॉर्ट करने की अपील कर रहा है। उनकी जरूरत देश को इस मुश्किल वक्त में कहीं ज्यादा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News