पाक में ईसाई नर्स पर ईशनिंदा के आरोप में हमला, मानवाधिकार संगठन ने की निंदा (वीडियो)

punjabkesari.in Saturday, Feb 06, 2021 - 04:03 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में ईसाई नर्स व  भजन गायिका पर ईशनिंदा के आरोप  में हमले का मामला सामने आया है। पीड़िता की पहचान तबीथा नजीर गिल   के तौर पर हुई है।  मुस्लिम सहकर्मी के साथ आपसी बहस के बाद पहले उस पर ईशनिंदा का आरोप लगाया गया फिर पिटाई की गई। तबीथा, कराची के सोभराज मैटरनिटी अस्पताल में पिछले 9 साल से कार्यरत हैं। हैरानी की बात यह है कि उनके साथ हुई हिंसा के बाद पुलिस आई और उन्हें ही हिरासत में लेकर चली गई। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मानवाधिकार संगठन ने  इस हमले की कड़ी निंदा की है। 

 

अस्पताल की प्रमुख नर्स ने मरीजों से किसी प्रकार की टिप लेने और पैसे लेने से मना किया था। बस यही बात तबीथा ने उस दिन अपनी साथी को याद दिला दी, जो एक मरीज से पैसे ले रही थी। जवाब में सहकर्मी ने बेवजह उस पर ईशनिंदा का आरोप लगा दिया। बाद में उसे रस्सियों से बाँधे रखा गया, उसे प्रताड़ित किया गया और मारपीट करके पुलिस हिरासत में भेजा गया। 

PunjabKesari

HRPF  के प्रमुख नवीद वाल्टर ने कहा है कि ताबिता के मामले ने फिर से साबित किया है कि कार्यस्थल पर पैदा होने वाले मतभेदों के चलते आपसी झगड़ों में किस तरह से ईशनिंदा कानून का दुरुपयोग होता है। दुर्भाग्य से इस बार भी एक निर्दोष को ईशनिंदा कानून का निशाना बनाया गया है। इसका खामियाजा उसे और उसके परिवार को जीवन भर भुगतना होगा। साथ ही उसे और उसके परिवार की जान का खतरा भी रहेगा।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News