विपक्ष ने साधा इमरान पर निशाना, कहा- अब तो भगवान ही बचा सकता पाकिस्तान

punjabkesari.in Saturday, Jan 29, 2022 - 02:45 PM (IST)

पेशावरः एक तरफ पाकिस्तान में अंदरूनी राजनीतिक कलह चरम पर है और दूसरी तरफ देश की आर्थिक हालात लगातार गर्त में डूबते जा रहे हैं। विपक्षी दल पाकिस्तान मुस्लिम लीग-कायद (PML-Q) ने प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधते कहा कि वो नवाज शरीफ के चक्कर में आम लोगों की अनदेखी कर रहे हैं ।PML-Q के अध्यक्ष चौधरी शुजात हुसैन ने कहा  यदि इसी तरह चलता रहा तो अब ऊपरवाला ही  देश का मालिक है और वहीं देश की रक्षा कर सकता है।

 

PML-Q का आरोप है कि  इमरान खान पूर्व PM नवाज शरीफ को वापस लाने में समय बर्बाद कर रहे हैं और इसी वजह से आम लोगों के मुद्दों की अनदेखी हो रही है। इसलिए सरकार को शरीफ की वापसी में अपना समय बर्बाद करना बंद करना चाहिए। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार चौधरी शुजात हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान की सत्तारूढ़ इमरान पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) kr सरकार 2019 से लंदन में रह रहे नवाज शरीउ को वापस नहीं ला पाएगी। बता दें कि पिछले साल दिसंबर में पीएम के आंतरिक सलाहकार शहजाद अकबर ने कहा था कि इस्लामाबाद शरीफ के प्रत्यर्पण मामले को सक्रिय रूप से आगे बढ़ा रहा है।

 

बता दें कि पाकिस्तान ने गत छह माह में 10.4 अरब डॉलर का कर्ज लिया, जो इसी अवधि की तुलना में 78 फीसदी अधिक था। आर्थिक मामलों के मंत्रालय ने बताया कि चालू वित्त वर्ष के जुलाई-दिसंबर के दौरान सकल विदेशी कर्ज 9.3 अरब डॉलर रहा। उधर, सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा है कि सरकार पुराने कर्ज को चुकाने के लिए विदेशी कर्ज ले रही है।

 

पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोईद यूसुफ ने कहा है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच रिश्ते बिगड़ते जा रहे हैं। उन्होंने कहा, अफगानिस्तान-पाकिस्तान के बीच डूरंड सीमा रेखा पर फेंसिंग विवाद के बावजूद दोनों देशों की सरकारें मिलकर काम करने की कोशिश कर रही हैं लेकिन अफगानिस्तान में तालिबान का विरोध करने वाले लोग इस मुद्दे को भड़का रहे हैं। उन्होंने कहा, अफगानिस्तान में कई आतंकी गुट सक्रिय हैं जिनके चलते दो देशों में रिश्ते बिगड़ सकते हैं। उन्होंने नेशनल असेंबली की विदेश मामलों की स्थायी समिति को आंतरिक और विदेशी सुरक्षा स्थिति पर एक ब्रीफिंग में यह बात कही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News