अब पाकिस्तान में हिंदू लड़की को अगवा कर किया धर्म परिवर्तन

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2019 - 12:06 AM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में हिंदू व सिख लड़कियों के अपहरण और धर्म परिवर्तन का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। गत दिनों एक 19 वर्षीय सिख लड़की का धर्म परिवर्तन कर निकाह करवाने का मामला थमा नहीं कि अब एक हिंदू लड़की के अगवा कर धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है।

मिली जानकारी के अनुसार पाक के सिंध प्रांत के सुक्कुर में बिजनैस एडमिनिस्ट्रेशन में स्नातक की डिग्री कर रही एक हिंदू लड़की का शिक्षण संस्थान से अपहरण कर लिया गया और उसका जबरदस्ती इस्लाम में धर्म परिवर्तित कर दिया। अपहृत लड़की की पहचान रेणुका कुमारी के रूप में की गई है। अखिल पाकिस्तान हिंदू पंचायत, एक गैर-लाभकारी संगठन द्वारा एक फेसबुक पोस्ट में यह दावा किया गया कि लड़की 29 अगस्त को अपने कालेज के लिए रवाना हुई और उसके बाद वह लापता हो गई। सूत्रों ने बताया कि इस बीच गत रात पुलिस ने आरोपी युवक के भाई को गिरफ्तार कर लिया और वह फिलहाल हिरासत में है। 

पीड़ित लड़की इमरान खान के कार्यकत्र्ता के घर में
सूत्रों ने पुष्टि की है कि पीड़ित लड़की सियालकोट में इमरान खान के नेतृत्व वाली पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ  (पी.टी.आई.) के कार्यकत्र्ता मिर्जा दिलावर बेग के निवास पर है। यह घटना ऐसे वक्त हुई है जब पाकिस्तान में 19 वर्षीय जगजीत कौर का मामला लगातार सुॢखयों में है। जगजीत कौर का पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक मुस्लिम व्यक्ति से शादी करने से पहले इसी तरह अपहरण कर लिया गया था और इस्लाम में जबरन धर्म परिवर्तन कर दिया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News