उत्तर कोरिया का सनकी किंग किम दिखा कमजोर, रो-रो कर बेहाल हो रहे लोग

punjabkesari.in Monday, Jun 28, 2021 - 05:55 PM (IST)

प्योंगप्यांगः उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के ''कमजोर दिखने'' पर देश के लोगों का दिल टूट गया है और वे उनकी तबीयत को लेकर चिंतित हैं। सरकारी मीडिया में एक स्थानीय निवासी के हवाले से यह बात कही गई है। मीडिया में आई इस खबर को किम (37) के घरेलू समर्थन बढ़ाने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है, जो कोविड-19 महामारी, कुप्रबंधन, संयुक्त राष्ट्रीय की आर्थिक पाबंदियों और प्राकृतिक आपदाओं के चलते गहराती आर्थिक जटिलताओं से घिरे हैं।

PunjabKesari

उत्तर कोरिया के सरकारी टीवी ने अज्ञात स्थानीय पुरुष के हवाले से शुक्रवार को कहा, ''उनको (किम को) कमजोर देखकर हमारे लोगों का बहुत दिल दुखता है। हर कोई कहता है कि स्वत: ही उनके आंसू निकल आते हैं।'' हाल ही में सरकारी मीडिया में आईं तस्वीरों में किम का वजन तुलनात्मक रूप से काफी कम दिख रहा है।

 

उत्तर कोरिया पर नजर रखने वाले कुछ लोगों का कहना है कि करीब 170 सेंटीमीटर (पांच फुट, आठ इंच) लंबे किम का पहले वजन 140 किलोग्राम था, जो हो सकता है कि 10 से 20 किलो कम हो गया हो। सियोल में कुछ विश्लेषकों ने कहा कि किम द्वारा अपने स्वास्थ्य में सुधार के लिए कम आहार लिये जाने की आशंका है, जबकि अन्य का अनुमान है कि स्वास्थ्य कारणों से उनका वजन कम हुआ।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News