उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन की हुई हार्ट सर्जरी, जूझ रहे जिंदगी और मौत से

punjabkesari.in Tuesday, Apr 21, 2020 - 09:13 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः उत्‍तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के गंभीर रूप से बीमार होने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक  तानाशाह किम जोंग उन इन द‍िनों जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। बताया जा रहा है कि उनका कार्डीओवैस्क्यलर (cardiovascular) की वजह से इलाज चल रहा था। अमेरिकी टीवी चैनल CNN की रिपोर्ट के मुताबिक किम जोंग की सर्जरी की गई लेकिन इसके बाद उनकी हालत और बिगड़ गई है। एक अमेरिकी अधिकारी ने बताया कि किम जोंग उन की जान खतरे में है।

PunjabKesari

CNN की रिपोर्ट के मुताबिक किम जोंग काफी स्‍मोकिंग करते हैं और उन्‍हें मोटापे की भी बीमारी है। किम जोंग को 11 अप्रैल को आखिरी बार देखा गया था। वे अपने दादा के जन्‍मदिन पर होने वाले कार्यक्रम में भी 15 अप्रैल को दिखाई नहीं दिए।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि किम जोंग का हयांगसान कस्‍बे के एक विला में इलाज चल रहा है। किम के ब्रेन डेड होने की खबरों पर अमेरिकी अधिकारियों ने कोई टिप्‍पणी नहीं दी है। हालांकि खुफिया रिपोर्टो के मुताबिक उत्‍तर कोरिया से सही सूचनाओं का आना बहुत मुश्किल है। वहीं  उत्‍तर कोरियाई मामलों के विशेषज्ञ ब्रूस क्‍लींगर ने कहा कि किम जोंग उन या उनके पिता के बारे में कई फर्जी सूचनाएं सामने आ चुकी हैं। हमें अभी इंतजार करना होगा। इससे पहले वर्ष 2008 में किम जोंग उन के पिता किम जोंग द्वितीय के उत्‍तर कोरिया के 60 साल पूरे होने पर आयोजित जश्‍न में दिखाई नहीं दिए थे तो अटकलें बढ़ गई थीं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News