सनकी किंग ने तेल में डुबो आग लगाकर मार डाला द.कोरिया का अधिकारी, अब मांगी माफी

punjabkesari.in Saturday, Sep 26, 2020 - 05:13 PM (IST)

प्योंगप्यांगः उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने दक्षिण कोरिया के अधिकारी की हत्या किए जाने पर कहा कि इस अप्रत्याशित और दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर उन्हें बहुत अफसोस है। यह अधिकारी इसी सप्ताह लापता हो गया था दरअसल, दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने गुरुवार को कहा था कि उत्‍तर कोरिया द्वारा दक्षिण कोरिया के अधिकारी की हत्या करना 'चौंकाने वाली' और 'अप्रिय' घटना थी. राष्ट्रपति की यह टिप्‍पणी उस दर्दनाक घटना को लेकर आई है, जिसमें उत्तर कोरियाई सैनिकों ने दक्षिण कोरिया के एक फिशरीज ऑफिसर की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

 

कोरोना वायरस प्रकोप को रोकने के लिए अधिकारी के शरीर को उत्‍तर कोरियाई अधिकारियों ने पहले तेल में डुबोया और फिर आग के हवाले कर दिया था। सेना ने कहा कि उसने बुधवार को सीमा पार उत्‍तर कोरिया को एक संदेश भेजा है और मामले में स्पष्टीकरण की मांग की है, लेकिन इस पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। बता दें कि उत्तर कोरिया के अधिकारियों ने पहले ही कोरोना वायरस फैलने की आशंकाओं को देखते हुए उत्तर कोरिया के कैसॉन्ग शहर से लगती सीमा को बंद कर दिया था। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि तीन साल पहले उत्‍तर कोरिया का एक व्‍यक्ति पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया चला गया था और फिर भागकर देश वापस आ गया था।

 

कथित तौर पर उत्तर कोरियाई अधिकारियों को देश में कोरोना वायरस के प्रवेश को रोकने के लिए शूट-टू-किल ऑर्डर जारी किए गए हैं। उत्तर कोरिया ने वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए जनवरी में ही चीन से लगी अपनी सीमा को बंद कर दिया था। यह भी माना जा रहा है कि पिछले सप्ताह हुई अधिकारी की हत्या के बाद दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे एन के तल्ख रवैये में भी नरमी आएगी। मून के सलाहकार सुह हून ने उत्तर कोरियाई नेता के संदेश का हवाला देते हुए कहा, 'कॉमरेड किम जोंग उन ने राष्ट्रपति मून जे इन और दक्षिण कोरिया की जनता से इस अप्रत्याशित और दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर अफसोस प्रकट किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News