यूएस में मास्क को लेकर नहीं हुए बदलाव,  टीका लगवा चुके लोगों को मिली पूरी आजादी

punjabkesari.in Friday, Jul 23, 2021 - 02:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: व्हाइट हाउस ने कहा कि चेहरे पर मास्क पहनने पर कोविड-19 दिशा निर्देशों में बदलाव का कोई फैसला नहीं लिया गया है। प्रेस सचिव जेन साकी ने इस बात पर जोर दिया कि जन स्वास्थ्य के बारे में फैसले रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र (सीडीसी) लेता है न कि व्हाइट हाउस। उन्होंने कहा कि दिशा निर्देशों में अगर कोई बदलाव होगा तो उसका फैसला सीडीसी लेगा।

पेगासस मामले को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, राहुल गांधी बोले- गृहमंत्री अमित शाह दें इस्तीफा

मौजूदा दिशा निर्देशों के तहत पूरी तरह से टीका लगवा चुके लोगों को मास्क पहनने की जरूरत नहीं है जबकि जिन्होंने टीका नहीं लगवाया है उन्हें मास्क पहनना चाहिए। व्हाइट हाउस और जन स्वास्थ्य अधिकारी इस पर चर्चा कर रहे हैं कि क्या मास्क दिशा निर्देशों में बदलाव की जरूरत है क्योंकि कोविड-19 मामलों में वृद्धि के लिए अत्यधिक संक्रामक डेल्टा स्वरूप को जिम्मेदार ठहराया गया है।

वान्या शर्मा: उम्र 3 वर्ष 6 महीने और बना लिया योग में 'वर्ल्ड रिकॉर्ड'

इस बीच व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने कहा कि जिन राज्यों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं, वहां टीकाकरण की गति बढ़ायी जा रही है। कोरोना वायरस के समन्वयक जेफ जिएंट्स ने पत्रकारों को बताया कि कई राज्यों में जहां संक्रमण के अधिक नए मामले आ रहे हैं, वहां निवासी बड़ी संख्या में टीका लगवा रहे हैं। अधिकारियों ने अरकंसास, फ्लोरिडा, लुइसियाना, मिसौरी और नेवादा के उदाहरण दिए।

महाराष्ट्र में भारी तबाही लेकर आई बारिश,  ​47 गांवों का टूटा संपर्क और दस फीट पानी में डूबे शहर
 

लुइसियाना के गवर्नर जॉन बेल एडवर्ड्स ने एक रेडियो कार्यक्रम में कहा, ‘‘चौथी बार मामलों में वास्तविक तौर पर वृद्धि हो रही है और संक्रमण के मामलों की संख्या डरावनी है। इसमें कोई शक नहीं है कि हम गलत दिशा में जा रहे हैं और हम जल्दबाजी में जा रहे हैं। लुइसियाना में बृहस्पतिवार को महामारी के 2,843 नए मामले सामने आए। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, लुइसियाना की महज 36 प्रतिशत आबादी ने ही टीके की दोनों खुराक ली है। राष्ट्रीय तौर पर 56.3 प्रतिशत अमेरिकियों ने टीके की कम से कम एक खुराक ली है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News