न्यूजीलैंड क्राइस्टचर्च मस्जिद गोलीबारी कांडः 51 लोगों का हत्यारा कोर्ट में खुद लड़ेगा अपना केस

punjabkesari.in Monday, Jul 13, 2020 - 11:23 AM (IST)

 वेलिंगटन:  न्यूजीलैंड की दो मस्जिदों में गोलीबारी करके 51 लोगों की हत्या का दोष स्वीकार करने वाले ऑस्ट्रेलियाई व्यक्ति ने अपने वकीलों की सेवाएं लेने से इनकार कर दिया है और वह अगले महीने सजा सुनाए जाने के दौरान अदालत में अपना प्रतिनिधित्व स्वयं करेगा।

PunjabKesari

श्वेत लोगों को सर्वश्रेष्ठ समझने वाले ब्रेंटन हैरिसन टारंट ने क्राइस्ट चर्च में 2019 में गोलीबारी कर आंतकवादी गतिविधि में शामिल होने, 51 लोगों की हत्या करने और 40 लोगों की हत्या की कोशिश करने का अपराध मार्च में स्वीकार किया था।कोरोना वायरस महामारी की वजह से उसे सजा सुनाने वाली सुनवाई में विलंब हुआ है।

PunjabKesari

अब यह सुनवाई 24 अगस्त को क्राइस्टचर्च में शुरू होगी। तारीख की पुष्टि सोमवार को क्राइस्टचर्च के हाई कोर्ट ने की।टारंट के वकीलों शैन टेट और जोनाथन हडसन ने अदालत को बताया कि टारंट ने उन्हें हटने का निर्देश दिया है क्योंकि वह खुद ही अपना प्रतिनिधित्व करने के अधिकार का इस्तेमाल करना चाहता है।

PunjabKesari
बता दें कि न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में ऑस्ट्रेलियाई  बंदूकधारी ने 15 मार्च 2019 को  2 मस्जिदों में अंधाधुंध गोलीबारी कर कम से कम  51 लोगों की हत्या कर दी थी।   हत्या के इस आरोपी की जब कोर्ट में पहली पेशी हुई थी तो उसने सबको दंग कर दिया था। दरअसल, अपने इस कृत्य के लिए किसी तरह का पछतावा जताने के बजाए ये व्यक्ति कोर्ट में मुस्कुरा रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News