क्या New York के इस रेस्त्रां को मिल गया इंसानी मांस बेचने का लाइसेंस !

punjabkesari.in Friday, Nov 22, 2019 - 01:26 PM (IST)

न्यूयॉर्क: अमेरिका की राजधानी न्यूयॉर्क में स्थित एक रेस्त्रां को मीट के तौर पर इंसानी मांस बेचने का लाइसेंस मिल गया है। ये दावा है अमेरिकी बेवसाइट का। जिसके मुताबिक विदेशी  सरकार ने न्यूयॉर्क रेस्तरां को मीट के तौर पर मानव मांस बेचने के लिए ने मंजूरी दे दी है।

PunjabKesari

दरअसल, मार्च 2016 में Empire news ने एक आर्टिकल पब्लिश किया था, जिसमें लिखा था कि, 

न्यूयॉर्क सिटी में स्थित इस रेस्तरां को मिला मानव मांस परोसने के लिए पहला अधिकृत लाइसेंस

न्यूयॉर्क सिटी में खुले एक नए रेस्तरां को मानव मांस परोसने के लिए पहला सरकारी अधिकृत लाइसेंस प्राप्त हुआ है। SKIN नाम वाले इस रेस्तरां ने कैनिबलिज्म कानून के खिलाफ स्टेट और फेडरल गर्वमेंट में याचिका दायर की थी। जिसके बाद उसे ये लाइसेंस मिला। SKIN रेस्तरां के ओनर 41 वर्षीय मारियो डोरसी, जो कि खुद एक 4 मिशलिन स्टार शेफ हैं, ने कहा कि, एक प्रजाति के तौर पर हम फूड चैन के टॉप पर आते हैं। ऐसे में जो एकमात्र मांस रह गया था वो इंसानी मांस है। हमने अपने रेस्तरां में इंसानी मांस परोसने के लिए काफी लंबी और संघर्ष से भरी लड़ाई लड़ी है। और आखिरकार का सरकार को भी मानना पड़ा कि हम सही थे।’

अब आते हैं असल मुद्दे पर, दरअसल, ये कोई असल खबर नहीं बल्कि एक तरह का व्यंग्यात्मक आर्टिकल था। और इस आर्टिकल को छापनेवाली वेबसाइड Empire News अपने इस तरह के फिक्शनल न्यूज के लिए जानी जाती है। जो केवल एंटरटेनमेंट के लिए ऐसी फर्जी कहानियों और खबरों को छापती है और इनका असल जिंदगी और लोगों से कोई मतलब नहीं होता।

PunjabKesari

लेकिन 2016 में छपी इस फेक न्यूज को 2019 नवबंर में Elite News  ने दोबारा से छापा है। वो भी बिना इस बात का डिस्क्लेमर दिए कि य़े केवल एक व्यंग्यात्मक या हास्यपद टिप्पणी है। जिसके कारण कई पाठक इस खबर को सच भी मान रहे हैं।    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prachi upadhyay

Recommended News

Related News