बीजिंग में कोरोना परीक्षण का नया दौर शुरू, शंघाई में परीक्षाएं स्थगित

punjabkesari.in Sunday, May 08, 2022 - 07:09 AM (IST)

बीजिंगः भारत के शहरों को देखकर यह कहा जा सकता है कि यहां कभी कोरोना हुआ ही नहीं था। दुकान, बसें, रेलवे स्टेशन देख लीजिए ऐसा लगेगा कि कभी कोरोना था। वहीं दूसरी ओर पड़ोसी देश चीन में कोरोना से हालात बिगड़ गए हैं। चीन में कोरोना वायरस के मामले कम नहीं हो रहे हैं। वहीं चीन की राजधानी बीजिंग में शनिवार को कोविड-19 के लिए बड़े पैमाने पर परीक्षण का नया दौर शुरू किया गया और इसके लिए बस मार्ग तथा मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया। जबकि शंघाई में शून्य कोविड नीति की सख्ती का विरोध शुरू हो गया है। यहां प्रतियोगी परीक्षाएं भी रोक दी गई हैं।
PunjabKesari
दरअसल, चीनी प्रशासन बीजिंग में शंघाई जैसा कोरोना प्रसार नहीं चाहता है इसलिए पहले से ही सख्ती कर रहा है जबकि देश की आर्थिक राजधानी शंघाई के 2.5 करोड़ लोग भोजन और चिकित्सा देखभाल तथा आय खत्म होने के चलते विरोध प्रदर्शन पर उतारू हो गए हैं। 

हालांकि कुछ लोगों को प्रकाश व हवा के लिए बाहर जाने की अनुमति दी गई है लेकिन अधिकांश निवासियों का कहना है कि अभी भी वे अपना आवास छोड़ नहीं सकते हैं। शंघाई में शनिवार को अधिकारियों ने छात्रों के लिए विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा को एक माह के लिए स्थगित कर दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News