मलेशिया में मिला कोरोना का नया रूप, सामान्य से 10 गुना ज्यादा संक्रामक

punjabkesari.in Tuesday, Aug 18, 2020 - 05:59 AM (IST)

कुआलालम्पुर: दुनियाभर में कोरोना वायरस की दहशत से लोग डरे हुए हैं। इसी बीच कोरोना वायरस से जुड़ी एक और खबर मलेशिया से आ रही है, जो शायद आपकी परेशानी और बढ़ा सकती है। दरअसल, मलेशिया में कोरोना वायरस के एक और नए प्रकार का पता लगाया गया है जो कि आम कोरोना वायरस से 10 गुना ज्यादा संक्रामक बताया जा रहा है। इस तरह के वायरस विश्व में कई जगह पाए गए हैं। 
PunjabKesari
मलेशिया में कोरोना वायरस के लगभग 45 केसों में से यह वायरस सबसे पहले 3 लोगों में पाया गया था जिनमें से एक रेस्तरां का मालिक था, जो भारत से लौटा था। इस व्यक्ति को होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने के आरोप में मलेशियाई सरकार ने 5 महीने की जेल और जुर्माने की सजा सुनाई थी।
PunjabKesari
ऐसा ही मामला फिलीपींस से लौटने वाले एक समूह में भी देखने को मिला। इस समूह के 45 लोगों में से 3 लोगों में इस प्रकार का कोरोना पाया गया। स्वास्थ्य महानिदेशक दातुक डॉ. नूर हिशाम अब्दुल्ला का कहना है कि कोरोना के इस नए प्रकार का मतलब यह हो सकता है कि संक्रमण के खिलाफ बनाए गए टीके पर मौजूदा अध्ययन अभी अधूरा या अप्रभावी हो सकता है। 
PunjabKesari
लोगों को अधिक सावधान रहने की जरूरत
एक फेसबुक पोस्ट के जरिए मलेशिया के इंस्टीच्यूट ऑफ मैडीकल रिसर्च के स्वास्थ्य महानिदेशक दातुक डॉ. नूर हिशाम अब्दुल्ला ने  बताया कि लोगों को इस वायरस के प्रति अधिक सावधान रहने और अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है क्योंकि यह संक्रमण अब मलेशिया में पाया गया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News