नेपाल ने अफगानिस्तान से अपने 940 नागरिकों को सुरक्षित निकाला

punjabkesari.in Sunday, Oct 31, 2021 - 11:30 PM (IST)

काठमांडूः अफगानिस्तान में अगस्त महीने में तालिबान के सत्ता पर काबिज होने के बाद नेपाल सरकार ने अपने 940 नागरिकों को वहां से सुरक्षित निकाला है। यह जानकारी रविवार को एक आधिकारिक बयान में दी गई। नेपाल के विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान के अनुसार, अफगानिस्तान से रविवार को 32 नेपाली नागरिक काठमांडू पहुंचे। 

बयान में कहा गया है, ‘‘नेपाल सरकार ने संकटग्रस्त अफगानिस्तान से 32 और नेपाली नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाला है। इसके साथ ही अफगानिस्तान से सुरक्षित निकाले गए कुल नेपाली कामगारों की संख्या 940 हो गई है।'' बचाए गए नेपाली नागरिक बिना औपचारिक कार्य मंजूरी हासिल किए वहां नौकरी की तलाश में गए थे। 

मंत्रालय ने कहा, ‘‘अब अफगानिस्तान में फंसे अधिकतर नेपाली नागरिकों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र के कार्यालयों में तैनात नेपाली नागरिकों को ही वापस नहीं लाया गया है।'' मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि सुरक्षित निकालने के काम में सहयोग करने वाले देशों के प्रति नेपाल सरकार ने आभार जताया है। अफगानिस्तान से नेपाली कामगारों को सुरक्षित लाने के लिए सरकार ने नयी दिल्ली स्थित नेपाली दूतावास में एक टीम का गठन किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News