अगले महीने पाकिस्तान लौटेंगे नवाज शरीफ, आगामी आम चुनावों में संभालेंगे पार्टी की बागडोर

punjabkesari.in Wednesday, Dec 07, 2022 - 10:07 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख और तीन बार प्रधानमंत्री रहे नवाज शरीफ अगले महीने लंदन से अपने वतन पाकिस्तान लौटेंगे। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी देते हुए कहा कि नवाज शरीफ लंदन में साढ़े तीन साल से रह रहे हैं। नवाज शरीफ (72) नवंबर 2019 में लंदन के लिए रवाना हुए थे। लाहौर उच्च न्यायालय ने उन्हें विदेश में इलाज कराने के लिए चार हफ्ते की अनुमति दी थी। लेकिन वह इसके बाद कभी लौटकर पाकिस्तान नहीं आए। 

पाकिस्तान में नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के मामले में दोषी ठहराते हुए जेल की सजा सुनाई गई है। लेकिन उनके बिना उनकी पार्टी दबाव में है और पीएमएल-एन के नेताओं से अक्सर शरीफ के लौटने के बारे में पूछा जाता रहा है। आर्थिक मामलों के मंत्री अयाज सादिक से जियो टीवी टाक शो के दौरान मंगलवार रात को पूछा गया कि शरीफ कब पाकिस्तान लौटेंगे। इस पर उन्होंने जवाब दिया कि पार्टी को उनके स्वदेश लौटने का इंतजार है। 

सादिक ने कहा, ‘‘शरीफ के जनवरी,2023 में पाकिस्तान लौटने की उम्मीद है।'' उन्होंने कहा कि अगले आम चुनाव में उम्मीदवारों को पार्टी टिकट वे ही देंगे। मंत्री ने कहा कि अगले आम चुनाव अगस्त 2023 में होंगे। उन्होंने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेताओं की उस मांग को खारिज कर दिया जिसमें अगले साल मार्च में चुनाव कराने की मांग की गई है। 

शरीफ को अदालत ने वर्ष 2018 में दोषी ठहराते हुए अल-अजीजा मिल मामले में सात साल जेल की सजा सुनाई थी, जबकि उन्हें एवेनफिल्ड प्रापर्टी मामले में कुल 11 साल जेल की सजा सुनाई गई थी और 80 लाख ब्रिटिश पाउंड का जुर्माना लगाया गया था। हालांकि, वर्ष 2019 में लाहौर उच्च न्यायालय ने उनकी सजा स्थगित करते हुए उन्हें इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News