नवाज की मां का लंदन में निधन, लाहौर में पति की कब्र के बगल में किया जाएगा दफन

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2020 - 01:21 PM (IST)

 पेशावरः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मां बेगम शमीम अख्त का रविवार को लंदन में इंतकाल हो गया। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज ( PML-N)  के सूत्रों ने बताया कि  बेगम अख्तर (91) पिछले महीने से बीमार थीं। वह इस साल के फरवरी महीने में लंदन गई थीं। वह लंदन में ही नवाज शरीफ एवं अन्य परिजनों के साथ रह रही थीं। उनको लाहौर में पति की कब्र के बगल में दफ्न किए जाने की संभावना है। 

 

PML-N के उप महासचिव अताउल्लाह तरार ने बताया कि नवाज शरीफ  की मां बेगम शमीम अख्तर ने रविवार को लंदन में आखिरी सांस ली। बेगम अख्तर के शव को सोमवार को लाहौर लाए जाने और शरीफ परिवार के जति उमरा रायविंड स्थित आवास में उनके पति मियां शरीफ की कब्र के बगल में दफनाए जाने की उम्मीद है। 

 
तरार ने यह भी बताया कि नवाज के छोटे भाई और PML-N के अध्यक्ष शहबाज शरीफ को मां के जनाजे में शामिल होने परोल पर रिहा करने की इजाजत देने की मांग की जाएगी। इसके लिए संबंधित अधिकारियों के सामने आवेदन दाखिल किया जाएगा। मालूम हो कि नवाज शरीफ को पाकिस्तान की एक अदालत भगोड़ा घोषित कर चुकी है। ऐसे में मां बेगम शमीम अख्तर के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए उनके पाकिस्‍तान आने की उम्मीद नहीं है।

 

 जानकारी के अनुसार शव को लाहौर भेजे जाने से पहले लंदन में ही मां की नमाज-ए-जनाजा में शरीक होंगे। नवाज शरीफ लंदन में निर्वासित जीवन बिताने के साथ ही अपना इलाज भी करा रहे हैं। हाल ही में पाकिस्‍तानी अखबार डॉन ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को लंदन में बीते हफ्ते कई बार अस्पताल जाना पड़ा क्योंकि किडनी में पथरी की वजह से उनको तेज दर्द की शिकायत थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News