पाकिस्तान में सरकार विरोधी रैली में हिंदू पत्रकार की पिटाई, मरियम बोली- अब इमरान जाएंगे जेल

punjabkesari.in Monday, Oct 19, 2020 - 11:58 AM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में  इन दिनों इमरान खान के खिलाफ विपक्ष का विरोध प्रदर्शन काफी तेज हो गया है। 11 दलों की विपक्षी गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) के दूसरे शक्ति प्रदर्शन से इमरान खान सरकार इतनी बौखला गई है । कराची में पीपल डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के सरकार-विरोधी 'जलसे' के दौरान  इमरान को 'कठपुतली सरकार' कहा गया साथ ही उनपर पद छोड़ने का दबाव बनाया जा रहा है।

 

  रैली के दौरान मरियम नवाज ने सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि इमरान खान अपनी असफलताओं को छिपाने के लिए पाकिस्‍तानी सेना के पीछे छिप रहे हैं। इससे पाकिस्‍तानी सेना की छवि पर बट्टा लग रहा है। जब इमरान खान से जवाब मांगा जाता है, तो आप सेना के पीछे छिप जाते हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने कहा कि नवाज शरीफ फिर से सत्ता में आएंगे और इमरान खान जेल जाएंगे ।  इस रैली में एक हिंदू पत्रकार के साथ मार-पीट भी की गई । यहां वॉलंटियर्स द्वारा लोगों को बाग-ए-जिन्ना बाग में आयोजित जलसा छोड़ने से रोका जा रहा था।

 

इस दौरान रिपोर्टिंग कर रहे एक हिंदू पत्रकार के साथ मारपीट की गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यहां लोगों को कार्यक्रम स्थल छोड़ने से रोका जा रहा था इस दौरान रिपोर्टिंग कर रहे रिपोर्टर संजय साधवानी के साथ मारपीट की गई। दरअसल वो इस पूरी घटना का वीडियो बना रहे थे और वॉलंटियर्स द्वारा उन्हें ऐसा करने से रोका गया। इसके बाद प्रेस कार्ड दिखाए जाने के बावजूद खुद को वॉलंटियर बता रहे एक शख्स ने साधवानी को पकड़ लिया और उनके साथ मारपीट की। सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने बताया कि रिपोर्टर साधवानी की पिटाई करने वाले लोगों की पहचान की जाएगी और उन्हें दंडित किया जाएगा।

 

इमरान सरकार विफक्ष के हमले से इस प्रकार बौखला गई है कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद सफदर अवन को कराची के एक होटल से गिरफ्तार कर लिया गया  । माना जा रहा है कि विपक्ष दलों की जोरदार रैलियों से घबराए प्रधानमंत्री इमरान खान ने विपक्षी दल PMl-N के नेता के दामाद को गिरफ्तार किया है। दरअसल, सफदर को PDM की कराची रैली के बाद गिरफ्तार किया गया। सफदर नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज के पति हैं। सफदर ने ट्वीट कर बताया कि उन्‍हें किस तरह गिरफ्तार किया गया। उन्‍होंने ट्वीट में लिखा- मैं कराची के एक होटल में ठहरा हुआ था। पुलिस ने कमरे के दरवाजे को तोड़ा और मुझे गिरफ्तार कर लिया । 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News