मौत के कगार पर पहुंचे पुतिन के विरोधी नवलनी ! जेल से अस्पताल हस्तांतरित

punjabkesari.in Monday, Apr 19, 2021 - 05:52 PM (IST)

मॉस्को: रूस में  विपक्ष के नेता b  रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के घोर विरोधी एलेक्सी नवालनी को जेल से एक स्थानीय अस्पताल में हस्तांतरित किया गया है। रूस की संघीय जेल सेवा ने इसकी घोषणा की। दो दिन पहले ही नवलनी के डॉक्टर ने दावा किया था कि उनका स्वास्थ्य तेजी से गिर रहा है और शायद वे मौत के कगार तक पहुंच गए हैं। संघीय जेल सेवा ने एक बयान में बताया कि एक मेडिकल आयोग ने एलेक्सी नवालनी को जेल से व्लादिमीर क्षेत्र स्थित कैदियों के लिए बने क्षेत्रीय अस्पताल में हस्तांतरित करने का निर्णय लिया। इस अस्पताल में नवालनी जैसी बीमारी से पीड़ति व्यक्तियों विशेष उपचार किया जाता है।

 

नवालनी की हालत संतोषजनक है, उनका एक सामान्य चिकित्सक नियमित तौर पर जांच करता था। नवालनी को विटामिन थेरेपी की सलाह दी गयी है। रूसी सरकारी जेल सेवा ने एक बयान में कहा कि नवलनी को मास्को से करीब 180 किलोमीटर दूर पूर्व में व्लादिमीर की दंडसंबंधी कॉलोनी में दोषियों के लिये बनाए गए एक अस्पताल में ले जाया गया है। नवलनी को पैसे के हेरफेर के मामले में रूसी कोर्ट ने जेल की सजा सुनाई है।

 

सरकारी जेल सेवा ने बताया है कि नवलनी का स्वास्थ्य स्थिर है और उनकी जान को कोई खतरा नहीं है। शनिवार को नवलनी के डॉक्टर यरोस्लाव अशिखमिन ने कहा था कि उनके परिवार ने जो स्वास्थ्य जांच रिपोर्ट दिखायी है, उससे लगता है कि उनकी हृदयगति रुक सकती है। दरअसल नवलनी को पीठ दर्द और पैरों के सुन्न हो जाने का अहसास हुआ और उनसे उनके डॉक्टरों को मिलने नहीं दिया गया, तब उन्होंने भूख हड़ताल शुरू कर दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News