अपने नागरिकों को 40 करोड़ एन 95 मास्क मुफ्त बांटेगी अमरीकी सरकार

punjabkesari.in Friday, Jan 21, 2022 - 01:40 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए अमरीकी सरकार हाई क्वालिटी वाले 40 करोड़ एन 95 मास्क मुफ्त बांटेगी। जो बाइडेन प्रशासन ने बताया कि कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए लोगों को मुफ्त मास्क उपलब्ध कराने का फैसला लिया गया है और अगले हफ्ते से इस पर अमल शुरू हो जाएगा।

बनाए जाएंगे कई डिस्ट्रीब्यूशन पॉइंट
मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार एन95 मास्क बांटने के लिए देशभर में हजारों डिस्ट्रीब्यूशन पॉइंट स्थापित किए जाएंगे, इसमें फार्मेसी और कम्युनिटी सेंटर्स भी शामिल रहेंगे। व्हाइट हाउस की तरफ से बताया गया है कि अभियान अगले हफ्ते से शुरू किया जाएगा। एक अधिकारी ने बताया कि ये अमेरिकी इतिहास में व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों का सबसे बड़ा वितरण होगा।

यूएस में तेजी से बढ़ रहे हैं मामले
अमेरिका में कोरोना के नए वेरिएंट आमिक्रॉन के चलते संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसके मद्देनजर लोगों को फ्री में एन95 मास्क वितरित करने के अलावा कोविड-19 टेस्टिंग बढ़ाने पर भी जोर दिया जा रहा है। सरकार ने एक वेबसाइट लॉन्च की है, जिस पर कोई भी अमेरिकी घर पर फ्री कोरोना टेस्ट कराने के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकता है।

हालात बिगड़ने की ये भी है वजह
राष्ट्रपति जो बाइडेन का लक्ष्य देश में एक बिलियन रैपिड टेस्ट किट वितरित करना है। बता दें कि यूएस में कोरोना से मौतों का आंकड़ा 853,000 पहुंच गया है, जो दुनिया में सबसे ज्यादा है। इसकी एक वजह वैक्सीन को लेकर अमरीकियों की उदासीनता भी है। कोरोना के खतरे को जानते हुए भी बड़ी संख्या में लोग टीका नहीं लगवाना चाहते। अमेरिका में लोगों का मानना है कि सरकार को वैक्सीन अनिवार्य नहीं करनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News