VIRAL: 11 माह बाद घर लौटी अंतरिक्ष यात्री का डॉगी ने किया जबरदस्त Welcome, देखें वीडियो

punjabkesari.in Tuesday, Feb 18, 2020 - 01:34 PM (IST)

वॉशिंगटनः नासा की एस्ट्रोनॉट क्रिस्टीना कोच इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन पर 328 दिनों लगभग 11 माह के रिकॉर्ड बनाने के बाद लौटी हैं, जो किसी महिला द्वारा सिंगल स्पेस फ्लाइट में अब तक का सबसे लंबा समय है। वह जैसे ही टेक्सास स्थित अपने घर पहुंची, तो अपने पालतू डॉगी द्वारा किए गए स्वागत से हैरान रह गईं। इस भावुक मिलन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

PunjabKesari

वीडियो में देखा जा सकता है कि क्रिस्टीना को मिलने के लिए उनका डॉगी बेहद बेताब है। क्रिस्टीना के घर के भीतर आते ही वह खुशी से झूम उठा और जोर-जोर से पूछ हिलाने लगा। मानो वह कह रहा हो कि क्रस्टीना तुम कितने दिनों के बाद लौटी हो। गुरुवार को ट्विटर पर पोस्ट किए गए इस वीडियो में लंबे समय के बाद दोनों के मिलने के लम्हे को दिखाया गया है। वीडियो में दिख रहा है कि क्रिस्टीना के आने की खुशी में लिटिल ब्राउन डॉग खिड़की पर खड़ा होकर उनका बेसब्री से इंतजार कर रहा है। वह दरवाजे पर पंजे मारता है और क्रिस्टीना कोच और उसके पति को पास आते हुए देखकर अपनी पूंछ को जोरदार तरीके से हिलाता है। जैसे ही वे दरवाजा खोलते हैं, तो डॉगी उत्साह में इधर-उधर कूद-फांद करता है।

 

बहुत खुश होकर कुछ सेकंड के लिए वह तभी रुकता है, जब वह अपने मालिक का चेहरा चूम लेता है। क्रिस्टीना (41) ने वीडियो साझा करते हुए लिखा- यकीन नहीं है कि कौन ज्यादा उत्साहित था। खुशी है कि वह एक साल बाद भी मुझे याद करती है! इस वीडियो को एक दिन में 22 लाख बार देखा गया है। इसे हजारों प्रतिक्रियाएं भी मिली हैं। बता दें कि कजाकिस्तान में उतरने के तीन दिन बाद क्रिस्टीना टेक्सास के गैल्वेस्टोन में अपने घर लौट आईं। उन्होंने कहा कि अंतरिक्ष में 328 दिनों को बिताने के बाद पृथ्वी पर पहले छह दिन बहुत आश्चर्य और उत्साह से भरे थे। हम सभी एक अद्भुत ग्रह पर रहते हैं और वापस आना बहुत अच्छा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News