तख्तापलट के बाद म्यामांर ने देश में सभी उड़ानें बंद कीं

punjabkesari.in Monday, Feb 01, 2021 - 05:03 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः म्यामार में तख्तापलट के बाद  देश में सभी यात्री उड़ानों पर रोक लगा दी गई है।  विमान सेवा संबंधी सरकारी एजेंसी ने कहा  कि उसने देश में सभी यात्री उड़ानें रोक दी है। म्यामार में अमेरिकी दूतावास ने अपने फेसबुक पेज पर कहा कि यांगून के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को जाने वाली सड़क सोमवार को बंद कर दी गई। यह देश का सबसे बड़ा शहर है । उसने ट्विटर पर लिखा कि ‘‘खबरों से संकेत मिलता है कि म्यामार में सारे हवाई अड्डे बंद दिए गए हैं।

 

अमेरिकी दूतावास ने यह कहते हुए ‘सुरक्षा अलर्ट' भी जारी किया कि उसे म्यामार की नेता आंग सान सू ची को हिरासत में लेने और यांगून समेत कुछ स्थानों पर इंटरनेट सेवाएं बंद कर देने की जानकारी मिली है। उसने कहा, ‘‘बर्मा में नागरिक और राजनीतिक अशांति की संभावना है और हम स्थिति पर नजर रखेंगे।'' अमेरिका म्यामार के पुराने नाम बर्मा का उपयोग करता है।

 

अमेरिका के विदेश विभाग ने पहले बयान जारी करके कहा था कि वह सोमवार को सेना द्वारा सत्ता पर कब्जे को लेकर सतर्क है। चीन ने कहा कि वह म्यामां में सोमवार को हुई घटना के बारे में सूचनाएं जुटा रहा है। चीन म्यामां के सबसे अहम आर्थिक साझेदारों में एक है और उसने वहां खदानों, बुनियादी ढांचे और गैस पाईपलाइनों में अरबों डॉलर निवेश कर रखा है। म्यामां की सेना ने घोषणा की है कि वह एक साल के आपातकाल के आखिर में नया चुनाव कराएगी। उसने सोमवार को देश का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vicky Sharma

Recommended News

Related News