म्यामांर में सेना का तख्तापलट, स्टेट काउंसलर सू की और राष्ट्रपति विन लिए गए हिरासत में

punjabkesari.in Monday, Feb 01, 2021 - 09:53 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: म्यांमार में तख्ता पलट की आशंका के बीच स्टेट काउंसलर आंग सान सू की के साथ-साथ राष्ट्रपति विन म्यांत को हिरासत में लिया गया है। नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी के प्रवक्ता मायो न्यांट ने बताया कि म्यांमार की काउंसलर आंग सान सू की और देश की सत्तारूढ़ पार्टी के अन्य वरिष्ठ लोगों को सुबह हुई छापेमारी में हिरासत में लिया गया है।ऑनलाइन समाचार पोर्टल ‘म्यामांर नाउ' ने सूत्रों के हवाले से बताया कि सू की और उनकी पार्टी के अध्यक्ष को सोमवार तड़के गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि समाचार पोर्टल पर विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है।

PunjabKesari

खबरों के अनुसर ऐसा प्रतीत होता है कि नेपीता में संचार के सभी माध्यम काट दिए गए हैं और सू की की पार्टी नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी से संपर्क नहीं हो पा रहा है। वहीं, म्यामांर में सेना के टेलीविजन चैनल ने बताया कि सेना ने एक साल के लिए देश का नियंत्रण अपने हाथों में ले लिया है। बता दें कि पिछले साल 8 नवंबर को हुए आम चुनाव में व्यापक धांधली के बाद सेना द्वारा जनवरी में तख्ता पलट की आशंका व्यक्त की जा रही थी। 

PunjabKesari

म्यांमार में इंटरनेट बंद
म्यांमार स्टेट काउंसलर आंग सान सू की के एक सलाहकार ने कहा है कि देश में सेना की ओर से तख्तापलट के बाद राजधानी नेपिडॉ में इंटरनेट और फोन सेवा बंद कर दी गई है। देश में आपातकाल की घोषणा कर दी गई। स्टेट काउंसलर के सलाहकार एवं आस्ट्रेलियाई अकादमिक सीन टर्नेल ने फाइनेंसियल टाइम्स की उन रिपोटर्ट की पुष्टि की है जिनमें इंटरनेट और मोबाइल फोन सेवाएं बंद किए जाने की जानकारी दी गई। मीडिया रिपोटरँ के मुताबिक सेना ने यंगून में सिटी हॉल को अपने घेरे में ले लिया है।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News